1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. बुधवार के दिन लग रहा है उत्तराभाद्रपद नक्षत्र, करें राशिनुसार शनिदेव संबंधी ये उपाय तो होगा शुभ

बुधवार के दिन लग रहा है उत्तराभाद्रपद नक्षत्र, करें राशिनुसार शनिदेव संबंधी ये उपाय तो होगा शुभ

उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के स्वामी शनिदेव हैं, जो कि न्याय के देवता और कर्मफल दाता हैं। ये व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। अत: आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र और प्रीति योग के संयोग में विभिन्न राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति के लिए कौन-से विशेष उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 28, 2019 17:01 IST
uttarabhadra nakshatra on 29 may- India TV
uttarabhadra nakshatra on 29 may

धर्म डेस्क: आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और बुधवार का दिन है। साथ ही आज प्रीति योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है। आपको बता दूं कि प्रीति योग आज दोपहर 02 बजकर 15 मिनट तक रहेगा। प्रीति योग का अर्थ है - प्रेम। ये योग प्रेम का विस्तार करने वाला है। अगर आपका कोई अपना आपसे रूठ गया हो, आपको किसी के साथ समझौता करना हो या आपके प्रेम-विवाह में किसी प्रकार की परेशानी चल रही है या फिर आपको किसी के साथ अपने प्रेम का रिश्ता आगे बढ़ाना हो, तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है। साथ ही साथ इस योग में किये गये कार्य से मान-सम्मान की प्राप्ति भी होती है। इसके अलावा उत्तराभाद्रपद नक्षत्र आज रात 09 बजकर 18 मिनट रहेगा। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों की श्रेणी में से उत्तराभाद्रपद 26 वां नक्षत्र है।

ये भी पढ़ें- 28 मई राशिफल: मेष से लेकर तुला राशि के लोग रहें सचेत, हो सकती है प्रॉपर्टी या धन को लेकर किसी से अनबन

उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का अर्थ है - भाग्यशाली पैरों वाला व्यक्ति। अत: इस नक्षत्र के प्रबल प्रभाव में आने वाले जातक बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। जानकारी के लिये आपको बता दूं कि उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के स्वामी शनिदेव हैं, जो कि न्याय के देवता और कर्मफल दाता हैं। ये व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। अत: किसी भी क्षेत्र में न्याय पाने के लिये और किसी तरह की परेशानी से बचने के लिये आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के दौरान शनिदेव की उपासना करना बड़ा ही फलदायी है। अत: आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र और प्रीति योग के संयोग में विभिन्न राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति के लिए कौन-से विशेष उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

ये भी पढ़ें- प्लूटो ग्रह हो चुका है धनु राशि का वक्री, जानें 3 अक्टूबर तक कैसा रहेगा 12 राशियों पर इसका असर

मेष राशि

अगर ऑफिस में किसी सीनियर के सामने आपको अपनी बात रखनी है, लेकिन आपको किसी प्रकार की घबराहट महसूस हो रही है, तो आज के दिन मंदिर में एक मुट्ठी साबुत उड़द की दाल दान करें। आज के दिन ऐसा करने से आप बिना किसी घबराहट के अपनी बात सीनियर के सामने रख पायेंगे। वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मेष राशि वालों के लिये ही विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

वृष राशि
अगर आप तय समय में अपना लक्ष्य पाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको शनिदेव के इस मंत्र का 11 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है - ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:। आज के दिन ऐसा करने से आपको तय समय में अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिये मदद मिलेगी। लिहाजा आपको जल्द ही सफलता मिलेगी। वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय वृष राशि वालों के लिये बड़ा ही खास है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका लाभ उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- जून माह के पहले दिन ही बुध कर रहा है मिथुन राशि पर प्रवेश, जानें 20 दिनों तक क्या होगा असर?

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019