1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. गुरुवार के दिन करें पीले रंग का ये खास उपाय, पैसों की तंगी होगी दूर

गुरुवार के दिन करें पीले रंग का ये खास उपाय, पैसों की तंगी होगी दूर

गुरुवार को पीले रंग का महत्व समझ जाएंगे तो जिंदगी सुख संपन्नता से भर जाएगी। बस इस आसान से उपाय को आजमा कर देख लें।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 07, 2019 10:44 IST
yellow- India TV
Image Source : GOOGLE yellow

गुरुवार को भगवान विष्णु और बृहस्पति देव जी का दिन कहा जाता है। जीवन में सफलता और असफलता लगी रहती है। ऐसे में दरिद्रता को दूर करने के लिए लोग तरह तरह के उपाय करते हैं लेकिन बृहस्पतिवार को किया गया उपाय उन्हें भगवान विष्णु के साथ साथ गुरु का आशीर्वाद भी दिलाता है। यूं भी पीले रंग का बृहस्पतिवार को खास महत्व है। इससे जुड़े उपाय करने सेस गुरु का आशीर्वाद व्यक्ति के जीवन में संपन्नता लाता है और कई तरह की परेशानियों का अंत कर जीवन को सुखमय बनाता है।

आइए जानते हैं कि पीले रंग का एक आसान सा उपाय जो आपके जीवन में दरिद्रता को दूर कर संपन्नता लाने में सहायक हो सकता है।

आप जानते हैं कि पीला रंग भगवान विष्णु का रंग है। यह बृहस्पति देव को भी प्रिय है। इसलिए गुरुवार के दिन सुबह नहा धोकर पीले रंग के कपड़े पहने और भगवान बृहस्पति की विधिवत पूजा करें। पूजा के दौरान भगवान श्रीहरि यानी विष्णु जी को पीले रंग के फूल चढ़ाएं। आप कनेर के फूल भी अपने देव को अर्पित कर सकते हैं। विधिवत पूजा के बाद पीले रंग की मिठाई का प्रसाद वितरित करें औऱ खुद भी खाएं। 

भोजन में चने की दाल जरूर बनाएं और पहला निवाला भगवान को अर्पित करते हुए सेवन करें। शाम के समय पीले चंदन से बृहस्पति देव का तिलक करें और बृहस्पतिदेव के मंत्र का उच्चारण करें। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment