1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. होली स्पेशल: करें यें 5 उपाय, हो जाएगें धनवान

होली स्पेशल: करें यें 5 उपाय, हो जाएगें धनवान

अगर आपको किसी भी तरह की कोई समस्या हो या फिर आपको कोई ऐसी बीमारी से जिससे आपको निजात नहीं मिल पा रहा हो। जानिए किन उपायों को करने से आपको सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएगी। साथ ही बिगड़ा हर काम पूर्ण हो जाएगा।

India TV Lifestyle Desk [Updated:22 Mar 2016, 11:46 AM IST]
holi- India TV
holi

नई दिल्ली: होली के त्योहार पर जब रंग बरसता है तो खिले हुए दिलों में भावनाओं के रंग आपस में मिलते हुए नजर आते हैं। तनाव पर उल्लास का गुब्बारा फूल जाता है। मिश्रित भावों के बीच मनाई जाने वाली होली में हर दिल पर मस्ती छा जाती है। सच पूछिए तो होली आती ही है गीत खुश कर देते है। बस ऐसा लगता है कि ये दिन अब कभी न जाएं।

ये भी पढ़े-

होली के त्योहार टोने-टोटके और तांत्रिक विद्या के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। इसलिए इस दिन कोई भी उपाय करने से आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है। अगर आपको किसी भी तरह की कोई समस्या हो या फिर आपको कोई ऐसी बीमारी से जिससे आपको निजात नहीं मिल पा रहा हो। जानिए किन उपायों को करने से आपको सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएगी। साथ ही बिगड़ा हर काम पूर्ण हो जाएगा।

1.अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है तो इस दिन ये उपाय कर आप पवनपुत्र हनुमान की कृपा पा सकते है। जिससे आप शनि दोष  के प्रभाव को कम कर सकते है। इसके लिए होली के दिन एक काला कपड़ा लें और इसमें थोड़ी काली उड़द की दाल व कोयला डालकर एक पोटली बना लें।

इसमें एक रुपए का सिक्का भी रखें। इसके बाद इस पोटली को अपने ऊपर से उतार कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें और फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जप करें। इससे आपको फायदा मिलेगा।

2. अगर आप चाहते है कि आपके घर में कभी किसी भी चीज की कमी न हो तो इसके लिए होली जिस स्थान पर जलाई जाती है। उस जगह पर एक दिन पहले की रात में एक मटकी में गाय का घी, तिल का तेल, गेहूं और ज्वार तथा एक तांबे का पैसा रखकर मटकी का मुंह बंद करके गाड़ आएं। इसके बाद जब होली जल जाएं उसके दूसरे दिन सुबह उसे उखाड़ लाएं। फिर यह सारी वस्तुएं पोटली में बांधकर जिस जगह रख दी जाएगी वहां समृद्धि रूक जाएगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: these measure do in holi for happiness life
Write a comment