1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: इस दिन गलती से भी न खरीदें फर्नीचर-लकड़ी, लगेगा वास्तु दोष

Vastu Tips: इस दिन गलती से भी न खरीदें फर्नीचर-लकड़ी, लगेगा वास्तु दोष

Read In English

Vastu Tips About Furniture: घर की सुंदरता को बढ़ाने में फर्नीचर का खास योगदान रहता है। लेकिन कई बार हमारी भूल के चलते फर्नीचर ही वास्तु दोष का कारण बन जाता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 13, 2019 8:08 IST
Some vastu shastra tips to buy Furniture for your home- India TV
Some vastu shastra tips to buy Furniture for your home

Vastu Tips About Furniture: घर की सुंदरता को बढ़ाने में फर्नीचर का खास योगदान रहता है। लेकिन कई बार हमारी भूल के चलते फर्नीचर ही वास्तु दोष का कारण बन जाता है। इसलिए फर्नीचर से संबंधित कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। जैसे फर्नीचर कब खरीदे। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से किस दिन नहीं खरीदना चाहिए फर्नीचर।

फर्नीचर खरीदना मंगलवार, शनिवार और अमावस्या का दिन शुभ नहीं माना जाता है। यानि फर्नीचर या लकड़ी का कोई सामान इन तीन दिनों में कभी ना खरीदें। बाकी आप किसी भी दिन फर्नीचर खरीद सकते हैं।

13 अगस्त राशिफल: मंगलवार का दिन इन राशियों के लिए होगा शुभ, जानें क्या कहता है आपका भविष्यफल

फर्नीचर रखने की सही दिशा

अगर आप घर में या ऑफिस में लकड़ी से जुड़ा कोई काम शुरू करना चाहते हैं तो ध्यान रखें कि लकड़ी के काम के लिये हमेशा दक्षिण या पश्चिम दिशा से शुरुआत करके उत्तर या पूर्व दिशा में समाप्त करना अच्छा माना जाता है। वहीं ऑफिस के लिये लकड़ी की बजाय स्टील के फर्नीचर का उपयोग करना ज्यादा अच्छा रहता है। साथ ही लकड़ी का फर्नीचर बनवाते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि फर्नीचर के किनारे गोलाकार हो ना कि नुकीले। नुकीले किनारे घर में नेगेटिव प्रभाव छोड़ते है। वहीं लकड़ी के फर्नीचर पर पॉलिश करनी हो तो गहरे रंग की जगह हल्के रंग की पॉलिश का इस्तेमाल करें।

Vastu Tips: झाड़ू को नहीं लगाना चाहिए पैर, टूटी झाड़ू से सफाई करने पर होता है ये नुकसान

Vastu Tips: इस समय गलती से भी न लगाएं झाड़ू, घर आएगी दरिद्रता

Vastu Tips: कभी भी इस दिशा में न रखें झाड़ू, आएगी दरिद्रता

Vastu Tips: इस दिशा में कभी न लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं तो अक्सर रहेगी पैसों की कमी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment