1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. आज बन रहा है बहुत ही शुभ संयोग, करें इन 7 उपायों में से कोई 1 तो होगी हर मुराद पूरी

आज बन रहा है बहुत ही शुभ संयोग, करें इन 7 उपायों में से कोई 1 तो होगी हर मुराद पूरी

शतभिषा नक्षत्र में राहु के निमित्त कुछ खास उपाय करने से आपकी हर मुराद पूरी होगी।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: October 10, 2019 6:42 IST
shatabhisha nakshatra- India TV
shatabhisha nakshatra

आज आश्विन शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि  गुरुवार का दिन है । द्वादशी तिथि कल यानि कि 09 अक्टूबर की शाम 05 बजकर 20 मिनट से शुरू हो चुकी है और आज, यानि 10 अक्टूबर की शाम 07 बजकर 52 मिनट तक रहेगी । साथ ही आज सारे काम बनाने वाले रवि योग और स्थिर योग है। ये दोनों ही योग बड़े शुभ माने जाते हैं। जहां एक तरफ रवि योग अपनी पॉजिटिव ऊर्जा से आस-पास सब अच्छा रखने में मदद करता है, तो वहीं दूसरी तरफ स्थिर योग रोग आदि से छुटकारा पाने के लिये बड़ा ही शुभ होता है। इसके अलावा इस योग के दौरान किये गये कार्य भी स्थिर होते हैं । अतः आज के दिन रवि योग और स्थिर योग, दोनों एक साथ पड़ने से आज का दिन बड़ा ही खास हो गया है । ये संयोग बड़ा ही शुभ है।

09 अक्टूबर की रात 11 बजकर 13 मिनट से शुरू होकर पूरे दिन पार करके आज यानि 10 अक्टूबर की देर रात 12 बजकर 14 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा | आकाश मंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से शतभिषा 24वां नक्षत्र है | शतभिषा नक्षत्र अपने आप में बहुत-सी वस्तुओं को समा लेने की क्षमता रखता है। इस नक्षत्र में नामकरण, मुण्डन, विद्या आरंभ करना और कोई नया सामान खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। शतभिषा नक्षत्र के स्वामी राहु हैं और राहु एक छाया गृह है।  शतभिषा नक्षत्र में राहु के निमित्त कुछ खास उपाय करने से कैसे आपके बिजनेस में बढ़ोत्तरी होगी. कैसे आपको विदेश में नौकरी मिलेगी, कैसे आपकी आर्थिक उन्नति होगी, आपके घर की सुख-समृद्धि बढ़ेगी और कैसे आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से खास उपायों के बारे में।

Vastu Tips: घर पर पूर्व दिशा की ओर लगवाएं खिड़की, घर में रहेगी सकारात्मक ऊर्जा

  • अगर आपके बिजनेस में लगातार हानि हो रही है और आपको मनचाहा लाभ नहीं मिल पा रहा है तो शतभिषा नक्षत्र में राहु के इस मंत्र का 21 बार जाप करें। मंत्र है-‘ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:’
  • मंत्र जाप के बाद राहु का नाम लेकर, एक चंदन की गोली को सफेद कपड़े में बांधकर, अपने ऑफिस की तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके बिजनेस में बढ़ोतरी होगी और धीरे-धीरे करके आपकी दुकान में बिक्री बढ़ने लगेगी।
  • अगर आप विदेश में नौकरी करना चाहते हैं या किसी विदेशी कम्पनी के लिये घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करना चाहते हैं तो शतभिषा नक्षत्र में एक चन्दन की गोली लें और उसे एक रूमाल में बांधकर अपने पास रख लें। 27 दिन तक उसे अपने पास ही रखे रहें और उसकी पूजा करें। 27वें दिन शतभिषा  नक्षत्र में ही उस चन्दन की गोली को धागे में पिरोकर अपने गले में धारण कर लें और रूमाल को अपने पास रख लें। साथ ही राहु स्तुति का कम से कम पांच बार जाप करें। राहु स्तुति इस प्रकार है-

अर्धकायं महावीर्यं चन्द्रादित्य विमर्दनम् ।

सिहिंका गर्भ सम्भूतं तं राहुं प्रणमाम्यहम ।।
ऐसा करने से आपको जल्द ही विदेश से कोई अच्छा ऑफर मिलेगा।

10 अक्टूबर राशिफल: ग्रहों के परिवर्तन से मिथुन और मीन राशि वाले हो जाए सतर्क, जानिए बाकी राशियों का हाल

  • अगर आप निरंतर आर्थिक उन्नति चाहते हैं तो शतभिषा नक्षत्र में रात को सोते समय अपने सिरहाने पर 5 मूली रख कर सोएं और अगले दिन मूली को किसी मंदिर में दे दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में उन्नति के नए मार्ग खुलने लगेंगे।
  • अगर आपके जीवनसाथी का मन भटक गया है, जिसके कारण आपके रिश्तों की ऊष्मा कम हो गई है, तो इसके लिए शतभिषा नक्षत्र में एक चन्दन की गोली लें और मन-ही-मन यह प्रार्थना करते हुए कि आपका रिश्ता फिर से पहले जैसा हो जाये, उस चन्दन की गोली की विधि-विधान से पूजा करें। बाद में उस चन्दन की गोली को अपने गले में धारण कर लें और संभव हो तो कुछ मिनट के लिये ही सही, अपने जीवनसाथी को भी वही चन्दन की गोली पहनने के लिये कहें। ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियां ही खुशियां आयेंगी।
  • अगर लाख कोशिशों के बाद भी नौकरी में आपका प्रमोशन नहीं हो रहा है या आपको मनपसंद नौकरी नहीं मिल पा रही है तो शतभिषा नक्षत्र में सुबह नहा-धोकर मां सरस्वती की पूजा करें और दोनों हाथों में सफेद फूल लेकर देवी मां को अर्पित करें। साथ ही देवी के मंत्र ‘ऊँ ऐं सरस्वत्यै नम:’का जाप करें। ऐसा करने से आपको जल्द ही अपने मन-मुताबिक नौकरी मिलेगी।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपके घर की सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहे और आपके घर को किसी की बुरी नजर न लगे, तो इसके लिये शतभिषा नक्षत्र में किसी पंसारी की दुकान से या कहीं और से कदंब के पेड़ की एक टहनी लाकर, उसे अपने घर के उत्तर-पूर्व कोने में या मन्दिर में जाकर कच्ची मिट्टी या किसी गमले में रोपित कर उसमें जल डालें और उसकी नियमित रूप से 27 दिन तक पूजा करें। ऐसा करने से आपके घर की सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहेगी।
  • अगर आपको अपनी मेहनत का उचित फल नहीं मिल पा रहा है या आपकी तरक्की के रास्ते में कोई बाधा उत्पन्न कर रहा है तो शतभिषा नक्षत्र में कदंब के पेड़ के तने पर सात बार कच्चा सूत लपेटें। ऐसा करने से आपको अपनी मेहनत के अनुरुप फल जरूर मिलेगा।
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban