1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. सावन के पहले सोमवार पर दोस्तों, रिश्तेदारों को भेजें Wishes Images, Quotes, Status, SMS, Wallpapers, Photos

Sawan Somvar 2019: सावन के पहले सोमवार पर दोस्तों, रिश्तेदारों को भेजें Wishes Images, Quotes, Status, SMS, Wallpapers, Photos

Happy Sawan 2019: आज सावन का पहला सोमवार है। पुरुष हो या महिलाएं हर एक व्यक्ति इस पावन महीने का इंतजार करता है। ऐसे तो पूरे साल आप पूजा-पाठ करते हैं लेकिन सावन में भगवान शिव की अराधना करने का खास महत्व है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 22, 2019 8:30 IST
भगवान शिव- India TV
भगवान शिव

Happy Sawan 2019: आज सावन का पहला सोमवार है। पुरुष हो या महिलाएं हर एक व्यक्ति इस पावन महीने का इंतजार करता है। ऐसे तो पूरे साल आप पूजा-पाठ करते हैं लेकिन सावन में भगवान शिव की अराधना करने का खास महत्व है। आज के दिन घर की महिलाएं हो या पुरुष सभी व्रत रखते हैं। इस खास दिन आपके भी आसपास के लोग, फैमिली, दोस्त, रिश्तेदार भगवान शिव की अराधना करते हैं तो आप भी उन्हें मैसेज, फोटो, कोट्स के माध्यम से विश कर सकते हैं।

भगवान शिव के प्रिय महीने सावन की शुरुआत हो चुकी है। इसका पहला सोमवार 22 जुलाई को है। मान्यता है कि सावन में सोमवार का व्रत रखने वाले व्यक्ति की मनोकामना पूरी होती है।

भगवान शिव

भगवान शिव

भगवान शिव की पूजा की साथ गौरा माता की पूजा का भी विशेष महत्व है। सोमवार के बाद मंगलवार को मंगला गौरी का व्रत रखा जाता है। इससे दांपत्य जीवन में सुख और शांति आती है।

सावन 2019

सावन 2019

इस साल सावन की शुरुआत 17 जुलाई को हुई थी, जो कि 15 अगस्त को खत्म होगा। सावन में भगवान शिव के मंत्रो का जाप करना लाभदायक होता है।

सावन 2019

सावन 2019

भगवान शिव की आराधना करने वाले भक्त सावन महीने में ही कावड़ यात्रा पर निकलते हैं।

भगवान शिव

भगवान शिव

भगवान शिव

भगवान शिव

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment