1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. सामुद्रिक शास्त्र: अपने दांतों के रंग से जानें अपना आने वाला कल

सामुद्रिक शास्त्र: अपने दांतों के रंग से जानें अपना आने वाला कल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जानें  कि दांत के रंग के अनुसार कैसी है आपकी किस्मत।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 09, 2019 6:29 IST
samudrik sastra- India TV
samudrik sastra

धर्म डेस्क: शारीरिक अंगो का विश्लेषण कर व्यक्ति के चरित्र की व्याख्या करना ही सामुद्रिक शास्त्र है। यह हिन्दू शास्त्रों द्वारा प्रदान की गई ऐसी विधा है जिसे गहरे अध्ययन के बाद ही उजागर किया गया। सोचा जाए तो वर्षों लगे होंगे हर विषय से संबंधित निष्कर्ष प्रदान करने में और वह भी एक ऐसा निष्कर्ष जो हर रूप, हर व्यक्ति पर फिट बैठ सके। इसी तरह जानें आचार्य इंदु प्रकाश से दांत के रंग के हिसाब से सामने वाले का स्वभाव और उसकी किस्मत के बारें में जानें।

सफेद, सुन्दर दांतों वाले लोगों के स्वभाव

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों की किस्मत बड़ी ही अच्छी होती है। इनका स्वभाव काफी मिलनसार होता है। ये सबके साथ मिल-जुलकर रहते हैं और इसी कारण से ये चार लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र भी बने रहते हैं। इन लोगों को जीवन में भरपूर सुख-साधनों की प्राप्ति होती है। इन्हें कभी किसी चीज़ की कमी नहीं खलती। अपनी मेहनत और काबिलियत के बल पर ये सब कुछ पा सकते हैं। साथ ही आपको बता दूं कि ये लोग थोड़े इमोशनल होते हैं और जल्द ही दूसरों की सही-गलत बातों पर भरोसा कर लेते हैं। ऐसी सिचुएशन से इन्हें थोड़ा बचकर रहने की जरूरत होती है।

ये भी पढ़ें- 9 मई राशिफल: आज इन 3 राशियों में बनेगा शुभ योग, पार्टनर से लेकर नौकरी तक में मिलेगी सफलता

हल्के काले दांतों वाले लोगों के स्वभाव के बारे में
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांत थोड़े काले या सांवले रंग के होते हैं, वो लोग बड़े ही चतुर होते हैं और साथ ही झगड़ालू स्वभाव के भी होते हैं। इन लोगों की सूरत देखने में भले ही कितनी अच्छी और भोली लगती हो, लेकिन इनकी सीरत कुछ और ही होती है। यानी ये दिखते कुछ और हैं और होते कुछ और हैं। ये लोग मीठी-मीठी बातें करके बड़ी ही चतुराई से दूसरों से अपना काम निकलवा लेते हैं और दूसरे व्यक्ति को इन पर शक भी नहीं होता। अतः ऐसे लोगों के साथ थोड़ा संभलकर रहना चाहिए।    

ये भी पढ़ें- 10 मई को शुक्र कर रहा है मेष राशि में प्रवेश, मेष से लेकर तुला राशि तक के जातक रहें संभलकर

दांत पर दांत
जिन लोगों के दांत पर दांत होता है वे भाग्यशाली माने जाते हैं। व्यवहार में ये लोग साहसी और खुल विचारों वाले होते हैं जिसके चलते इनके कई दोस्त बनते हैं। लेकिन कई बार ये लोग कम किंतु हमेशा साथ निभाने वाले दोस्त बनाते हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment