1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Raksha Bandhan 2019: रक्षाबंधन के दिन बहनें करें ये टोटके, भाई के जीवन में नहीं आएगी कोई भी परेशानी

Raksha Bandhan 2019: रक्षाबंधन के दिन बहनें करें ये टोटके, भाई के जीवन में नहीं आएगी कोई भी परेशानी

Raksha Bandhan 2019:  भाई को किसी की नज़र ना लगे इसके लिए कल रात को एक फिटकरी का टुकड़ा लेकर अपने भाई के ऊपर सात बार वारकर आग में जला दें। इससे आपके भाई को लगे सारे नजर दोष हट जाएंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: August 15, 2019 8:09 IST
Raksha bandhan - India TV
Raksha bandhan

Raksha Bandhan 2019: रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन बहनें भाई को रक्षा सूत्र बांध कर अपनी रक्षा का वचन लेती हैं और बदले में भाई भी हर परिस्थिति मे सदैव उनका साथ निभाने का

वचन बहन को देता है। रक्षाबंधन के दिन भाईयों की कलाई पर राखी बांधने का शुभ समय में राखी बांध कर अपने और भाई के रिश्तें को पूरा कर सकते हैं। हम बहनों को रक्षाबंधन पर किए जाने वाले वो खास उपाय बताएंगे जिससे आप अपने भाई के जीवन में सुख समृद्धि, खुशहाली ला सकती हैं।

भाई को किसी की नज़र ना लगे इसके लिए कल रात को एक फिटकरी का टुकड़ा लेकर अपने भाई के ऊपर सात बार वारकर आग में जला दें। इससे आपके भाई को लगे सारे नजर दोष हट जाएंगे।

Raksha Bandhan 2019: 15 अगस्त को है रक्षाबंधन, जानिए शुभ मुहूर्त, राखी बांधने का सही तरीका और मान्यताएं
 
अगर आपका भाई मानसिक रूप से कुछ परेशान है, तो रक्षाबंधन के दिन आप क्या खास उपाय कर सकते हैं वो भी नोट कीजिए। आपको पानी वाला हरा नारियल लेकर अपनी गोद में रखना है और इसके बाद चन्द्रमा के मूल मंत्र का जाप करना है। ये मंत्र है- ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चन्द्रमसे नमः। इस मंत्र का कल के दिन 108 बार जाप करें और जाप करने के अगले चौबीस घंटे के भीतर उस नारियल को जल में प्रवाहित कर दें। आपके भाई की सभी परेशानियों का हल हो जाएगा।

Raksha Bandhan 2019: रक्षाबंधन के इस पर्व पर भाई-बहन एक-दूसरे को भेजें ये प्यारे मैसेज, कोट्स और तस्वीरें

अगर आप अपने भाई की आर्थिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं तो कल रात के समय मीठे दूध में थोड़े-से चावल डालकर चन्द्रमा को अर्घ्य दें और अर्घ्य देते समय चन्द्रदेव के मंत्र ऊँ सोमेश्वराय नमः' का जाप करें। बस कुछ ही समय में आपको अपने भाई की आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा।

Independence Day 2019: 73वें स्वतंत्रता दिवस पर अपने दोस्तों को भेजें ये मैसेज, कोट्स और तस्वीरें

अगर आपके भाई का पैसा किसी के पास फंस गया है और वह देने का नाम नहीं ले रहा है तो रक्षाबंधन पर कपूर का काजल बनाकर लोहे की सलाई की मदद से कोरे कागज़ पर उस काजल से उस व्यक्ति का नाम लिखें, जिससे पैसा वापस लेना है। फिर उस कागज को मोड़कर एक भारी पत्थर के नीचे दबा दें। इससे जल्द ही आपके भाई का रूका हुआ पैसा वापस आ जायेगा।

Raksha Bandhan 2019: 15 अगस्त को है रक्षाबंधन, जानिए शुभ मुहूर्त, राखी बांधने का सही तरीका और मान्यताएं

अब आपको कपूर से काजल बनाने की विधि भी बता देते हैं। इसके लिए आपको दो मिट्टी के सकोरे लेने हैं। एक में कपूर डालकर जलाइए और जलाते समय दूसरा सकोरा उसके
ऊपर ढक दीजिये। जब वह कपूर पूरी तरह काला हो जाये तो उसमें सरसों का तेल डालकर, उपाय के लिये इस्तेमाल कर लीजिये।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment