1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Ramnavmi 2018: नवरात्रि के दिन इस कलर की साड़ी पहनकर ही 'कन्या पूजन' करें

Ramnavmi 2018: नवरात्रि के दिन इस कलर की साड़ी पहनकर ही 'कन्या पूजन' करें

नवरात्रि में महिलाएं मां के प्रति अपनी आस्था बनाए रखने के साथ आकर्षक परिधान पहनने पर भी पूरा जोर रखती हैं। अगर इस नवरात्रि आप भी कन्या पूजन के समय सबसे हटकर दिखना चाहती हैं तो ये खास टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 25, 2018 11:32 IST
deepika padukone- India TV
deepika padukone

नई दिल्ली: नवरात्रि में महिलाएं मां के प्रति अपनी आस्था बनाए रखने के साथ आकर्षक परिधान पहनने पर भी पूरा जोर रखती हैं। अगर इस नवरात्रि आप भी कन्या पूजन के समय सबसे हटकर दिखना चाहती हैं तो ये खास टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं कन्या पूजन के समय कौन सा रंग पहनने से न सिर्फ आपको माता रानी का आशीर्वाद मिलेगा बल्कि आप सबसे अट्रैक्टिव भी लगेंगी। 

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी

नवरात्रि में बैंगनी, गुलाबी, हरा और नारंगी शेड के साथ क्रीम, लाल या पीले रंग के पंरपरागत परिधानों में रंगीन धागों से हुई गुजराती कढ़ाई के साथ शीशे का काम काफी ट्रेंड में है। आप भी कन्या पूजन के समय इस ट्रेंड को फॉलो कर सकती हैं। आप चाहें तो रामनवमी पर चटख नारंगी, पीला, लाल और नीले रंगों वाली कोटा डोरिया कपड़े की साड़ी पहन सकती हैं। केप या फ्रंट स्लिट कुर्ती भी काफी ट्रेंड में है। आप इसे भी पहन सकती हैं।

deepika padukone 

deepika padukone 

नवरात्रि में सूती या चंदेरी सिल्क के कपड़े पर शीशे की कारीगरी व मुगल डिजाइन जैसे बाग-बगीचे के प्रिंट या मुगल वास्तुशैली के छपाई वाली स्लिट कुर्ती के साथ स्कर्ट या पलाजो आपकी पर्सनालिटी को एक एक नया लुक देगा। नवरात्रि पर फेस्टिव लुक पाने के लिए गहरे पीले या नीले रंग के हैंडलूम या दूसरे नेचुरल फैब्रिक से तैयार शर्ट भी पहनी जा सकती है। इसके अलावा हल्के रंग के बेल-बूटे, ज्यामितीय डिजाइन वाले जैकार्ड डिजाइन के परिधान वसंत के त्योहार में एक अलग एहसास करवाते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban