1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. मथुरा: बांके बिहारी मंदिर के कपाट खुलने का बदला समय, जानिए किस समय कर सकेंगे दर्शन

मथुरा: बांके बिहारी मंदिर के कपाट खुलने का बदला समय, जानिए किस समय कर सकेंगे दर्शन

होली के बाद से वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने का समय बदल गया है। 3 मार्च शनिवार से यह बदलाव किया गया है। जानिए क्या है दर्शन करने का सही समय...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 05, 2018 20:09 IST
Bake Bihari temple- India TV
Bake Bihari temple

धर्म डेस्क: होली के बाद से वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने का समय बदल गया है। होली के बाद 3 मार्च शनिवार से यह बदलाव किया गया है। 3 मार्च को मंदिर के दर्शन सुबह एक घंटे पहले खुलेंगे, जबकि रात को एक घंटे बाद मंदिर के पट बंद होंगे।  

यह है दर्शन का समय

मंदिर की व्यवस्था को देखते हुए चैत्र कृष्ण पक्ष की द्वितीया शनिवार 3 मार्च से बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन सुबह 7:45 से दोपहर 12 बजे तक होगे। इसके बाद शाम को कपाट खुलेगे। जो कि शाम 5:30 से रात 9:30 बजे तक खुलेगे। शयनभोग आरती के बाद कपाट बंद कर दिए जाएगे। कपाट खुलने का यह समय दीवाली 2018 तक चलेगा।

वहीं जन्माष्टमी के दिन पूरी रात कपाट खुलेगे। बांके बिहारी मंदिर में साल में एक बार श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी की रात को दो बजे मंगला आरती की जाती है।  

आपको बता दें कि होली का त्योहार सबसे ज्यादा यहीं पर मनाया जाता है। जो कि होली से कई दिन पहले शुरु हो जाता है। होली को देखने के लिए देश-विदेश से लोग आते है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment