1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. आम से कैसे मानेंगे कन्हैया?- वडोदरा के कृष्ण मंदिर में चढ़ाए गए हजारों टोकरी आम

आम से कैसे मानेंगे कन्हैया?- वडोदरा के कृष्ण मंदिर में चढ़ाए गए हजारों टोकरी आम

व्रजधाम हवेली मंदिर के पीठाधीश व्रजराज कुमार गोस्वामी का क्या कहना है कि भगवान कृष्ण को आम चढ़ाकर उनका मनुहार किया जाता है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 14, 2019 17:02 IST
आम- India TV
आम

वडोदरा: वडोदरा के वैष्णव हवेली मंदिर में श्रीकृष्ण जी को चढ़ाने के लिए हजारों टोकरी आम सजाए गए हैं। इस मंदिर में श्रीकृष्ण जी की पूजा राजा के रूप में की जाती है, उन्हें फलों के राजा आम का भोग लगाया जाता है। इस मंदिर में मौसम के अनुरूप ही श्री कृष्ण री साज सज्जा और उनका भोग तैयार किया जाता है। अभी गर्मी अपने चरम पर है और कृष्ण जी को गर्मी से बचाने के लिए चंदन का लेप लगाया जा रहा है। साथ ही उन्हें हजारों आमों का भोग लगाया जा रहा है। ये नजारा जिसने भी देखा उसकी आंखें खुली रह गई। 

व्रजधाम हवेली मंदिर के पीठाधीश व्रजराज कुमार गोस्वामी का क्या कहना है कि भगवान कृष्ण को आम चढ़ाकर उनका मनुहार किया जाता है, यानी उन्हें मनाया जाता है। 

वडोदरा में श्रीकृष्ण जी के कई मंदिर हैं, यहां हर साल गर्मी में आम महोत्सव का आयोजन होता है। इस दौरान वडोदरा के इन कृष्ण मंदिरों में हजारों टोकरी आम और आम से बनी मिठाइयों का भोग भगवान कृष्ण को लगाया जाता है। 

ये भी पढ़ें-

मासिक राशिफल, जून 2019: इस माह कई ग्रहों का उलट-फेर, इन 6 राशियों के जातक रहें संभलकर

International Yoga Day 2019 : PM मोदी ने बताए वज्रासन के लाभ, साथ ही जानें इसे करने का तरीका

PM मोदी के एनिमेटेड विडियो से सीखें भद्रासन, साथ ही जानें इसके बेहतरीन फायदे

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019