1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. 237 साल बाद होली ऐसा योग, जानिए क्या होगा आपकी राशि पर असर

237 साल बाद होली पर शनि और मंगल का योग, जानिए क्या होगा आपकी राशि पर असर

ज्योतिषचार्यों के अनुसार इस बार होली पर अलग ही संयोग बन रहा है। इस बार होली पर मंगल और शनि वृश्चिक राशि पर प्रवेश करेगे। जिससे कि हर राशि पर शुभ और अशुभ प्रभाव पडेगा। ऐसा संयोग 237 साल बाद पड़ है। जानिए आपकी राशि पर क्या प्रभाव होगा।

India TV Lifestyle Desk [Updated:18 Mar 2016, 8:51 AM IST]
know your horoscope on holi festival- India TV
know your horoscope on holi festival

नई दिल्ली: इस बार होलिका दहन फाल्गुन मास की पूर्णिमा को किया जाएगा। जिसके कारण इस बार ये 23 मार्च को होगी। साथ ही दूसरे दिन यानी कि 23 मार्च को होली खेली जाएगी। कहीं-कहीं पर होलिका दहन 22 मार्च को होगी और अगले दिन यानी कि 23 मार्च को होली खेली जाएगी।

ये भी पढ़े-

ज्योतिषचार्यों के अनुसार इस बार होली पर अलग ही संयोग बन रहा है। इस बार होली पर मंगल और शनि वृश्चिक राशि पर प्रवेश करेगे। जिससे कि हर राशि पर शुभ और अशुभ प्रभाव पडेगा। ऐसा संयोग 237 साल बाद पड़ है। जो कि 1779 में बना था। उस समय मंगल-शनि वृश्चिक राशि में थे और और गुरु ग्रह सिंह राशि में था।

माना जाता है कि होली का उत्सव एक ऐसा उत्सव होता है। जिसमें दीवाली की तरह की तंत्र साधना के लिए सबसे उत्तम दिन माना जाता है। इस दिन ऐसा संयोग होने के कारण इस दिन तंत्र साधना करना काफी शुभ साबित होगा। जानिए ग्रहों की राशि परिवर्तन से आपके राशि में क्या प्रभाव पडेगा।

मेष राशि

इस राशि के जातक थोड़ा अपने गुस्से को कंट्रोल पर रखें। क्योंकि आपकी राशि में चंद्रमा छठे स्थान पर रहेगा। इसलिए आपको हर बात में गुस्सा आ सकता है। इस दिन आप ज्यादा ऊर्जावान रहेगे। लेकिन कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें। नहीं तो आपको बाद में पछताना पडेगा।

साथ ही कुछ ऐसे लोगो से मुलाकात होगी जिससे आपको फायदा होगा। और आपकी हर परेशानी को कम करने की कोशिश करेगा। अगर आप जॉब या फिर खुद का बिजनैस है तो इसमें आपकी किस्मत आपका साथ देगी। साथ ही आपकी हेल्थ ही ठीक रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: holi 2016 horoscope
Write a comment