1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. शिवपुराण: जानिए किस रंग का फूल चढ़ानें से भगवान शिव देते है क्या फल

शिवपुराण के अनुसार इस रंग का फूल अर्पित करने से भगवान शिव देते है क्या फल

नई दिल्ली: हिंदू धर्म के शास्त्रों में माना जाता है कि भगवान शिव की पूजा करने से बहुत अधिक लाभ मिलता है। इनकी उपासना सच्चे मन से करने से सभी कष्ट, संकट और परेशानियां दूर

India TV Lifestyle Desk [Updated:29 Nov 2015, 7:53 PM IST]
शिवपुराण: जानिए किस...- India TV
शिवपुराण: जानिए किस रंग का फूल चढ़ानें से भगवान शिव देते है क्या फल

नई दिल्ली: हिंदू धर्म के शास्त्रों में माना जाता है कि भगवान शिव की पूजा करने से बहुत अधिक लाभ मिलता है। इनकी उपासना सच्चे मन से करने से सभी कष्ट, संकट और परेशानियां दूर हो जाती है। अगर आप इन समस्याओं से निजात पाना चाहते है तो सोमवार को शिव भगवान कि सच्चें मन से पूजा करें।

ये भी पढ़े- श्रीमद्वाल्मीकि रामायण के अनुसार ये तीन काम किसी का भी जीवन बर्बाद कर सकते है

शिवपुराण एक ऐसा पुराण है जिसमें भगवान शिव के बारें में विस्तार से दिया गया है कि । भगवान शिव किस चीज से खुश होते है। उन्हें किया चीज चढ़ाने से वह किस प्रकार का फल देते है। जानिए एसे कौन से फूल चढ़ाएं कि भगवान शिव आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर दें।

  • भगवान शिव को आंकड़े के लाल और सफेद फूल अधिक प्रिय है। इन फूलों से भगवान की पूजा करने स वो प्रसन्न होते है। जिसके कारण आपको मोक्ष की प्राप्ति होती है।
  • भगवान शिव को चमेली का फूल भी चढ़ाया जा सकता है। इस फूल को सच्चें मन से बगवान के चरण में चढ़ाने से आपको वाहन का सुख मिलता है।
  • शिवपुराण के अनुसार माना जाता है कि अलसी का फूल भगवान शिव में चढ़ाने से वो तो प्रसन्न होते है साथ में वह व्यक्ति भगवान विष्णु का प्रिय बन जाता है।
  • अगर आपकी शादी नही हुई है। और आप एक सुंदर और सुशील पत्नी चाहते है तो भगवान शिव को बेला का फूल चढ़ाएं। इससे आपको मनचाही पत्नी प्राप्त होगी।

ये भी पढ़े- भारत की इन जगहों से जुडी है रावण के जीवन की सबसे प्रमुख घटनाएं, जानिए

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन से फूल चढ़ाने से भगवान प्रसन्न होते है

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: शिवपुराण: जानिए किस रंग का फूल चढ़ानें से भगवान शिव देते है क्या फल
Write a comment