1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी के दिन राशिनुसार करें ये उपाय, होगी हर मनोकामना पूर्ण

Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी के दिन राशिनुसार करें ये उपाय, होगी हर मनोकामना पूर्ण

दरअसल चतुर्थी तिथि के अधिष्ठाता प्रथम पूज्यनीय भगवान गणेश को माना जाता है। अतः आज संकष्टी चतुर्थी के दिन भगवान श्री गणेश के से कैसे आपकी एक अच्छी कम्पनी में नौकरी की तलाश पूरी होगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से...

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:03 May 2018, 6:59 AM IST]
Lord ganesha- India TV
Lord ganesha

धर्म डेस्क: संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है, लेकिन तृतीया तिथि आज सुबह 09:06 तक ही रहेगी, उसके बाद चतुर्थी तिथि लग जायेगी और हर माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी मनायी जाती है।

दरअसल चतुर्थी तिथि के अधिष्ठाता प्रथम पूज्यनीय भगवान गणेश को माना जाता है। अतः आज संकष्टी चतुर्थी के दिन भगवान श्री गणेश के से कैसे आपकी एक अच्छी कम्पनी में नौकरी की तलाश पूरी होगी, कैसे आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियां आयेंगी, कैसे आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिलेगा, कैसे आपके परिवार के सदस्यों की सेहत में सुधार आयेगा, कैसे आपको अपने शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा, कैसे आपको प्यार, पैसा और शोहरत हासिल होगी, कैसे आपको अपने करियर में दिनों-दिन सफलता मिलेगी, कैसे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा, कैसे आपके जीवन की गति हमेशा बनी रहेगी, कैसे आप अपने बिजनेस में एक ऊंचा मुकाम हासिल कर पायेंगे, कैसे आपके जीवन में सुख-शांति की दस्तक होगी और कैसे आपकी विशेष इच्छाओं की पूर्ति होगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसरा कौन से उपाय करना होगा शुभ।

मेष राशि

अगर आप किसी अच्छी कम्पनी में नौकरी की तलाश में हैं, तो आज के दिन सुबह उठकर स्नान आदि के बाद घी में बेसन भूनकर या किसी और से भुनवाकर, उसमें पिसी हुई शक्कर मिलाकर प्रसाद तैयार कर लें। फिर भगवान को नमस्कार करके उस प्रसाद का भोग लगाएं। साथ ही भोग लगाने के बाद भगवान श्री गणेश की मूर्ति की तीन बार परिक्रमा करें। अगर मूर्ति के आस-पास इतना स्पेस न हो तो श्री गणेश का ध्यान करते हुए अपने स्थान पर ही तीन परिक्रमा कर लें। आज के दिन ऐसा करने से जल्द ही आपकी किसी अच्छी कम्पनी में नौकरी की तलाश पूरी होगी।

वृष राशि
अगर आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियों की जगह परेशानियों ने ले ली है, तो अपने सुखी दाम्पत्य जीवन के लिये आज के दिन सुबह के समय श्री गणेश का पूजन करके तिल से हवन करें। आप चाहें तो किसी योग्य पण्डित जी से हवन करा सकते हैं और अगर आपका इतना सामर्थ्य नहीं है तो आप स्वयं भी गाय के गोबर से बने कंडे पर सफेद तिलों की 108 आहुति देकर घर में छोटा-सा हवन कर सकते हैं। आज के दिन ऐसा करने से आपका दाम्पत्य जीवन हमेशा सुखी रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019