1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. बस राशिनुसार करें ये 1 उपाय और हो जाएंगे शुक्र देव प्रसन्न, मिल जाएगी हर समस्या से निजात

बस राशिनुसार करें ये 1 उपाय और हो जाएंगे शुक्र देव प्रसन्न, मिल जाएगी हर समस्या से निजात

अगर आप शुक्र के दोष से पीड़ित है या फिर शुक्र आपकी जन्मपत्रिका में अशुभ है, मंदा है तो आज के दिन शुक्र के निमित्त खास उपाय करके आप शुक्र दोष से मुक्ति पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 22, 2019 10:21 IST
shukra dosh se nijat pane ke upay- India TV
shukra dosh se nijat pane ke upay

गुरुवार को भाद्रपद कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि सुबह 07 बजकर 07 मिनट से लग चुकी है उससे पहले षष्ठी तिथि ही थी। आज गुरूवार का दिन है।इसके साथ ही भरणी नक्षत्र है जो रात 02 बजकर 36 मिनट तक रहेगा। भरणी नक्षत्र 27 नक्षत्रों में से दूसरा नक्षत्र है, जिसका अर्थ होता है भरण-पोषण करने वाला। शुक्र ग्रह को भरणी नक्षत्र का स्वामी माना जाता है। लिहाज़ा इस नक्षत्र पर शुक्र ग्रह का प्रभाव साफ देखा जाता है। जबकि वृक्षों में इसका संबंध आंवले के पेड़ से है। भरणी नक्षत्र के चारों चरण मेष राशि में आते हैं।

अगर आप शुक्र के दोष से पीड़ित है या फिर शुक्र आपकी जन्मपत्रिका में अशुभ है, मंदा है तो आज के दिन शुक्र के निमित्त खास उपाय करके आप शुक्र दोष से मुक्ति पा सकते हैं। खास उपाय जानिए आचार्य इंदु प्रकाश जी से।

आपको आज के दिन का पूरा लाभ उठाना चाहिए। अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे है, वैवाहिक संबंध कुछ ठीक नहीं हैं त्वचा संबंधी कोई बीमारी है, अंगूठे में बिना वजह दर्द बना रहता है तो आज के दिन कुछ खास उपाय आपकी इन तमाम परेशानियों को दूर कर सकते है।

Dahi Handi 2019: जानें कब मनाया जाएगा दही हांडी का उत्सव, साथ ही जानिए कैसे शुरू हुई ये परंपरा

वहीं आज बेहद ही शुभ रवि योग और वृद्धि योग भी हैं। बुरे योगों के प्रभाव को स्वतः ही नष्ट कर देने वाला रवि योग आज रात 02 बजकर 36 मिनट तक रहेगा तो वही हर कार्य में वृद्धि ही वृद्धि देने वाला वृद्धि योग आज शाम 05 बजकर 03 मिनट तक रहेगा। वृद्धि योग में नया रोजगार या व्यापार शुरू किया जाए तो उत्तम माना जाता है। तो साथ ही ये योग हर कार्य में वृद्धि ही वृद्धि करता है।

भाद्रपद शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि, भरणी नक्षत्र और रवि व वृद्धि योग का संयोग कितना शुभ फल देने वाला है। वही इन शुभ फलों को सुनिश्चित करने के लिए आप क्या कुछ उपाय कर सकते हैं। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि

अगर इन दिनों आपके हर काम में रूकावटें आ रही हैं तो आज आंवले के पेड़ पर लाल रोली और चावल का टीका करें। उसके बाद आवंले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं और
हाथ जोड़कर प्रार्थना करें। भरणी नक्षत्र में आवंले के पेड़ की पूजा शुभ फलदायी साबित होगी। बाधाएं खत्म होंगी और सभी कार्य सिद्ध होने लगेंगे।.... आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय मेष राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

वृष राशि
अगर आपके वैवाहिक जीवन में कलह की स्थिति है तो आज दही से स्नान करें। नहाने के पानी में एक चम्मच दही मिला लें और फिर उस जल से स्नान करें। आज के दिन दही युक्त जल से स्नान करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। आपके दाम्पत्य संबंधो में जो भी खटास है वो दूर होगी। और आप दोनों के बीच पहले जैसा ही प्यार वापस लौट आएगा। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय वृष राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

मिथुन राशि
संतान सुख की प्राप्ति चाहते हैं तो आज आपको गाय का घी मंदिर में दान करना चाहिए। आज 200 ग्राम गाय का घी किसी भी मंदिर में दान करें। आज के दिन ये उपाय करेंगे तो जल्द ही संतान प्राप्ति की आपकी मनोकामना पूरी होगी। और शुभ फल भी प्राप्त होंगे। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय मिथुन राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

कर्क राशि
अगर ठप पड़े कारोबार को दोबारा उसी शिखर पर लाना चाहते हैं जहां वो पहले था तो आज के दिन हल्दी की गांठ लेकर उसे आंवले के पेड़ के पास जमीन में दबाना चाहिए। साथ ही मन में अपने कारोबार की तरक्की के लिए प्रार्थना भी करनी चाहिए। इसके बाद आंवले के वृक्ष की सात बार परिक्रमा भी आपको करनी चाहिए। आज भरणी नक्षत्र के साथ-साथ वृद्धि योग के संयोग में अगर हल्दी की गांठ को आंवले के पेड़ के नीचे दबाकर पूजा की जाए तो कारोबार की सफलता के नए मार्ग खुलते हैं और बिजनेस में वृद्धि होने लगती है। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय कर्क राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

सिंह राशि
भाग्य में वृद्धि करना चाहते हैं तो पत्नी का सम्मान करें, भूलकर भी अपनी जीवनसाथी को अपशब्द ना कहें या उन्हे अपमानित ना करें....इस बात का अगर आप खास ख्याल रखेंगे तो कुछ ही समय में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी, आपके भाग्य में वृद्धि जिससे आपको फायदा ही फायदा होगा। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय सिंह राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

कन्या राशि
घर में सुख-समृद्धि की स्थिरता के लिए आज आंवले का वृक्ष घर के बाहर लगाएं। लेकिन किसी भी कारणवश अगर घर के बाहर आंवले का वृक्ष नहीं लगा सकते हैं तो
घर में किसी उचित स्थान पर आंवले की एक टहनी लाकर ज़रूर रख लें। आज भरणी नक्षत्र में किया गया ये उपाय आपके घर में सुख समृद्धि को सदैव बनाए रखेगा। आपक शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय कन्या राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

तुला राशि
अगर आप आर्थिक कष्ट झेल रहे हैं यानि आर्थिक रूप से आप पिछड़े हैं तो आज किसी लक्ष्मी मंदिर जाकर मां को कमल का फूल अर्पित करें। आज के दिन इस उपाय से
मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके सभी दुख हर लेंगी। थोड़े ही समय में आप आर्थिक प्रगति करेंगे और पैसे की तंगी से जुड़ी तमाम दिक्कतें दूर हो जाएंगी। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय तुला राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि
अगर आप त्वचा से संबंधित किसी रोग से पीड़ित हैं तो आज दो मोती लें। उनमे से एक को पानी में बहा दें और दूसरा हमेशा अपने पास रखें। आज के दिन मोती को
बहते जल में प्रवाहित करने और दूसरे मोती को अपने पास रखने से आपकी त्वचा संबंधी बीमारी से आपको राहत मिलेगी। कुछ ही दिनों में आपकी स्वास्थ्य संबंधी ये समस्या दूर भी हो जाएगी। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय वृश्चिक राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

धनु राशि
अगर आपकी जन्मपत्रिका में शुक्र कमज़ोर या अशुभ है तो आज आपको सफेद वस्त्र मंदिर में दान करने चाहिए। आज के दिन अगर कोई भी नया सफेद वस्त्र आप दान करेंगे तो शुक्र के बुरे प्रभावों से आप बचे रहेंगे साथ ही इस उपाय से आपको शुभ फलों की प्राप्ति भी
होगी। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय धनु राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

मकर राशि
धन लाभ के लिए भरणी नक्षत्र में आंवले के वृक्ष के नीचे पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठें और पूरे विधि विधान से पूजा करें। आज के दिन आंवले के पेड़ की पूजा विधि विधान से करेंगे तो आपको धन लाभ होगा, साथ ही आपकी कई परेशानियों का अंत भी हो जाएगा। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय मकर राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

कुंभ राशि
अगर जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो आज अपने जीवनसाथी के भार के दसवें हिस्से जितना ज्वार आपको दान करना चाहिए। आज के दिन ज्वार का दान करेंगे तो जल्द ही आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा और कुछ ही दिनों में वो पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। आज की ग्रह नक्षत्र स्थिति में ये उपाय कुंभ राशि वालों के लिए ही विशेष फलदायी है लेकिन अन्य राशि वाले भी इसे कर सकते हैं।

मीन राशि
अगर अपने यश में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो आज का दिन बेहद ही विशेष है। आज के दिन आपको अपने हाथों से किसी मंदिर या बाग-बगीचे में आंवले का वृक्ष लगाना चाहिए। आज भरणी नक्षत्र और वृद्धि योग में अगर आप आंवले का वृक्ष लगाते हैं तो यकीनन आपके यश में बढ़ोतरी होगी। वहीं अगर आज किसी भी कारण से आंवले का पौधा नहीं लगा पाएं तो पौधा लगाने का संकल्प आज जरूर लें और दो से चार दिनों में जब भी मौका मिले पौधा रौपें।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment