1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. गणेश चतुर्थी 2018: जश्न में डूबा मुंबई, 70 किलो सोना और 350 किलो चांदी से सजे गणपति

गणेश चतुर्थी 2018: जश्न में डूबा मुंबई, 70 किलो सोना और 350 किलो चांदी से सजे गणपति

गणेश चतुर्थी के अवसर में मुंबई के सायन पंडाल इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। क्योंकि यहां पर बप्पा की मूर्ति को 70 किलो सोना और 350 किलो चांदी से सजाया गया है। देखें वीडियो...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: September 13, 2018 15:07 IST
Lord Ganesha- India TV
Image Source : INDIA TV Lord Ganesha

धर्म डेस्क: आज से हर जगह सिर्फ गणपति जी के ही जयकारे सुनाई देगें। आखिर क्यों न हो सालभर बाद फिर से बप्पा वापस आ गए है। जिसका स्वागत लोग फूल मालाओं के साथ मोदक और सोने-चांदी तक चढ़ाकर कर रहे है। गणेश चतुर्थी के अवसर में मुंबई के सायन पंडाल इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। क्योंकि यहां पर बप्पा की मूर्ति को 70 किलो सोना और 350 किलो चांदी से सजाया गया है।

मुंबई के सायन में गणपति की ये बेहद ख़ास प्रतिमा है। इन पर लदे आभूषणों की क़ीमत जानेंगे। इतना ही नहीं यहां पर चौकसी बाकया ड्रोन कैमरो द्वारा की जा रही है। (Ganesh Chaturthi 2018: अगर देखना चाहते है गणेश चतुर्थी की असली धूम, तो जाएं भारत की इन जगहों पर )

जीएसबी सेवा मंडल की ओर से गणेश उत्सव में इस बार कुल 264 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। जिसमें बाप्पा की प्रतिमा पर 70 किलो सोना और 350 किलो चांदी का इस्तेमाल किया गया है। यही नहीं इस सेवा मंडल से जुड़ने वाले हर एक सदस्य का 10-10 लाख़ रुपये का इंश्योरेस किया गया है। (Ganesh Chaturthi 2018: गणेश चतुर्थी के दिन भूलकर इस दिशा में गणपति को न करें स्थापति, हो जाएगे कंगाल )

ढाई सौ करोड़ के गणपति की निगरानी के लिए भी खास इंतजाम हैं ड्रोन कैमरों के जरिये उनकी निगरानी की जा रही है और साथ में 64 सीसीटीवी  कैमरे लगाए गए हैं। यहां निगरानी के लिए अलग से एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां से बैठकर लोग हर एक कैमरे के फुटेज पर नज़र रखी जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019