1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. सपने में दिखें ये चीजें, तो समझ लें कि जल्द ही घर आने वाली है जीवनसंगिनी या फिर होगी संतान की प्राप्ति

सपने में दिखें ये चीजें, तो समझ लें कि जल्द ही घर आने वाली है जीवनसंगिनी या फिर होगी संतान की प्राप्ति

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सपने में दिखायी देनी वाली चीज़ों से व्यक्ति के जीवन या उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। जानें इस बारें में आचार्य इंदु प्रकाश से।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 21, 2019 23:11 IST
dreams- India TV
dreams

धर्म डेस्क:  अक्सर लोग आपस में एक-दूसरे से बात करते हैं कि कल मैंने सपने में वो चीज़ देखी थी या मैं किसी बड़ी जगह पर गया था या मैं आकाश में उड रहा था, इस तरह की बहुत-सी चीज़ें होती हैं, जो हमें अक्सर सपने में दिखायी देती हैं। लेकिन ये सपने केवल एक सवाल बनकर दिमाग में रह जाते हैं, क्योंकि हमें इनका जवाब नहीं पता होता। आपके उन्हीं सवालों का जवाब देने के लिये हम आपको आज से सपनों के बारे में बतायेंगे। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सपने में दिखायी देनी वाली चीज़ों से व्यक्ति के जीवन या उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। जानें इस बारें में आचार्य इंदु प्रकाश से।

प्रहर के अनुसार मिलता है फल

कहते हैं अगर रात के प्रथम प्रहर में सपने देखे जाये, तो उसका एक वर्ष में शुभाशुभ फल प्राप्त होता है। अगर दूसरे प्रहर में देखा जाये, तो नौ महीनों के अंदर उसका फल मिलता है। इसी तरह से रात्रि के तीसरे प्रहर में सपने देखने पर तीन महीनों में, चौथे प्रहर में देखने पर एक महीने में और रात्रि खत्म होने में जब कुछ ही समय रह जाये, तो उस समय सपने देखने पर दस दिन के अंदर और भोर, यानी सुबह के समय सपने देखने पर तुरंत फल मिलते हैं।

जीवन संगिनी के लिए
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति खुद को सपने में सोने की अंगूठी पहने हुए देखे, उसे जल्द ही सुन्दर जीवनसंगिनी मिलती है। साथ ही अगर किसी व्यक्ति के पास बहुत धन-दौलत न हो, उसका रूप भी भले ही उतना सुन्दर न हो, लेकिन अगर वह सपने में चकोर पक्षी को देखे, तो उसकी किस्मत के सितारे अपने आप बदल जाते हैं और जीवनसंगिनी के रूप में उसे एक सुन्दर, सुशील कन्या प्राप्त होती है।

संतान प्राप्ति
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में हरे-भरे खेत-खलिहान दिखायी दे, तो ये आपके लिये बड़ा ही शुभ संकेत है। इससे जल्द ही कोई खुशी का समाचार सुनने को मिलता है और ये खुशी का समाचार कुछ और नहीं, बल्कि संतान प्राप्ति का संकेत है। इसके अलावा अगर आपको सपने में कोई मृत व्यक्ति कपड़ा या कोई फल देता दिखायी दे, तो इसका भी यही संकेत है कि आपको जल्द ही संतान सुख की प्राप्ति होने वाली है।

ये भी पढ़ें-

भाग्यशाली होती है ऐसे चिन्ह वाली लड़कियां, तुरंत हो जाए शादी के लिए राजी

सामुद्रिक शास्त्र: अपने दांतों के रंग से जानें अपना आने वाला कल

घर में चाहिए स्थिर पैसा तो इस दिन घर लाएं नई झाड़ू, लाते ही हत्थे पर बांध दें ये चीज

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment