1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. भूलकर भी बिना नहाएं न करें ये काम, हो सकता है नुकसान

भूलकर भी बिना नहाएं न करें ये काम, हो सकता है नुकसान

इस तथ्य के पीछे न सिर्फ धार्मिक बल्कि वैज्ञानिक कारण भी है। अगर बात पर ध्यान दिया जाएं, तो ये बाते निकल कर आती है। जानिए इन बातों के बारें में।

Edited by: India TV Lifestyle Desk [Published on:23 Aug 2017, 11:29 AM IST]
food- India TV
food

धर्म डेस्क: आज के समय में बहुत ही कम लोगो होगे जो कि शास्त्र के नियमों का पालन करते है। आज के युवा सोचते है कि वह एक सिर्फ अंधविश्वास है। इसके बिना कुछ नहीं है, तो हम आपको बता दें कि शास्त्रों में लिखी हुई हर बात सच होती है।

शास्त्र में लिखी हुई हर बात हमारे जीवन पर बहुत ही मेल खाती है। जिन लोगों ने इन चीजों को धारण किया। उन लोगों को कभी भी किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़ा।

हिंदू धर्म के शास्त्रों में बताया गया है कि बिना स्नान किए भोजन नहीं ग्रहण करना चाहिए। इस बारें में लिखा है

अस्नायी समलं भुक्ते।

यानी कि जो लोग बिना स्नान किए भोजन करते है। वह मल खाने के समान है।

इस तथ्य के पीछे न सिर्फ धार्मिक बल्कि वैज्ञानिक कारण भी है। अगर बात पर ध्यान दिया जाएं, तो ये बाते निकल कर आती है। जानिए इन बातों के बारें में।

  • चिकित्सा विज्ञान क अनुसार ब्रश करने से मुंह की सफाई हो जाती है और नहाने से शरीर। इसके बाद आपका शरीर फ्रेश हो जाता है। जिसके बाद आपको अच्छी भुख लगती है। जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी होती है।
  • अगर आप स्नान करने के बाद भोजन करेंगे तो वह आपके शरीर के लिए पौष्टिक होगा। अगर आपने बिना नहाए खाया तो आपको इसे पचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। साथ ही कई समस्याएं सामने आ सकती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: भूलकर भी बिना नहाएं न करें ये काम, हो सकता है नुकसान- Dont eat these thing before bath
Write a comment