1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. चाहते है अपनी सोई हुई किस्मत को जगाना, तो शुक्रवार को करें 7 में से कोई 1 काम

चाहते है अपनी सोई हुई किस्मत को जगाना, तो शुक्रवार को करें 7 में से कोई 1 काम

अगर आप भी माता की कृपा पाना चाहते है। इसलिए लक्ष्मी जी की पूजा विधि-विधान से करने के बाद इन उपायों जरुर अपनाएं। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होगी। साथ ही माता लक्ष्मी आपके घर पर अखंड वास करेगी।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:23 Nov 2017, 11:15 PM IST]
puja - India TV
puja

धर्म डेस्क:  हिंदू पंचाग के अनुसार शुक्रवार का दिन महालक्ष्मी का दिन माना जाता है। यानी की धन-धान्य की देवी का। इसलिए महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इस दिन पूजा करने का बहुत अधिक महत्व है। इस दिन सच्चे मन से माता की पूजा और व्रत किया जाता है।

पैसा कमाने के लिए हम क्या नहीं करते है। अगर आपको धन कमाने है तो हमेशा ईमानदारी से कमाए वो हमेशा आपके साथ रहती है, लेकिन अगर आपने गलत तरीके से धन कमाया तो वह ज्यादा देर टिकता नहीं है। शास्त्रों में भी इस बारें में कहा गया है कि  धन की प्राप्ति करनी है सही मार्ग अपनाओं जिससे आपको बाद में कोई कष्ट न हो। अगर आप चाहते है कि आपके घर में कभी धन की कमी न हो। (घर लाएं श्री गणेश की ऐसी मूर्ति, कभी नहीं होगी धन की कमी)

तंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ साधारण मगर सटीक उपाय करने से मां लक्ष्मी अपने भक्त पर जल्दी ही प्रसन्न हो जाती हैं और अगर जन्म कुंडली में शुक्र अपनी दशा में अशुभ फल दे रहा है। शुक्र के प्रभाव से जानें कितनी बीमारियों का सामना करना पडता है जिससे कि आपको जीवन में सुख नाम की कोई चीज न रह जाती। जिसके लिए आप नए-नए उपाय करते है कि आपका ग्रह सही हो जाए। (शुक्रवार का राशिफल: 2 अशुभ योग, इन 6 राशियों के लाइफ में आ सकती है मुश्किलें)

 अगर आप भी माता की कृपा पाना चाहते है। इसलिए लक्ष्मी जी की पूजा विधि-विधान से करने के बाद इन उपायों जरुर अपनाएं। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होगी। साथ ही माता लक्ष्मी आपके घर पर अखंड वास करेगी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019