1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. 10 अगस्त को बहुत ही शुभ संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

10 अगस्त को बहुत ही शुभ संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

आज श्रावण कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। आज पुष्य नक्षत्र है। पुष्य नक्षत्र आज रात 02 बजकर 54 मिनट तक रहेगा। इस दिन विभिन्न राशि वालों को अच्छे फलों की प्राप्ति के लिये कुछ खास उपाय भी करने चाहिए। जानिए इन उपायों के बारें में।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:09 Aug 2018, 6:33 PM IST]
goddess lakshmi- India TV
goddess lakshmi

धर्म डेस्क: आज श्रावण कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। आज पुष्य नक्षत्र है। पुष्य नक्षत्र आज रात 02 बजकर 54 मिनट तक रहेगा। पुष्य नक्षत्र शुभ नक्षत्रों की श्रेणी में आता है। पुष्य नक्षत्र के साथ ही आज सिद्धि योग भी है, जो कि आज दोपहर 03 बजकर 51 मिनट तक रहेगा। इस योग में भी कोई कार्य करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। अतः पुष्य नक्षत्र और सिद्धि योग का ये मिलन अत्यंत शुभ है। इस नक्षत्र के दौरान किसी नये सामान की खरीददारी करना, खासकर कि सोने-चांदी की खरीददारी करना बड़ा ही शुभ माना जाता है।

पुष्य नक्षत्र का अर्थ होता है- पोषण करने वाला। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से आठवां पुष्य नक्षत्र है।  आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार पुष्य नक्षत्र की राशि कर्क है। इस नक्षत्र के चारों चरण कर्क राशि में ही आते हैं। इसके अलावा पुष्य नक्षत्र का प्रतीक चिन्ह गाय के थन को माना जाता है और इसका संबंध पीपल के पेड़ से बताया गया है। अतः पुष्य नक्षत्र में जन्मे लोगों और जिनका नाम ‘ह’ या ‘ड’ अक्षर से शुरू होता हो, उन लोगों को आज के दिन पीपल के पेड़ को नमस्कार करना चाहिए और उसे किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। साथ ही विभिन्न राशि वालों को अच्छे फलों की प्राप्ति के लिये कुछ खास उपाय भी करने चाहिए। जानिए इन उपायों के बारें में। (10 अगस्त 2018 राशिफल: बन रहा है पुष्य नक्षत्र के साथ सिद्धि योग, इन राशि के पुरुषों की चमकेगी किस्मत)

मेष राशि

अगर आप मकान या किसी जमीन के लोन को लेकर परेशान हैं या आपको किसी कारणवश लोन नहीं मिल पा रहा है तो अपनी इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन आपको नीले या काले रंग के आसन पर बैठकर या फिर नीले या काले रंग के कपड़े पहनकर इस मंत्र का जाप करना चाहिए- ‘ऊँ शं यो देवि रमिष्ट्य आपो भवन्तु पीतये, शं योरभि स्तवन्तु नः।’ ये अथर्ववेद दुर्गति निवारण का मंत्र है। चातनगण विधान की तरह ये भी बहुत प्रभावशाली है। अतः आज के दिन इस विशेष मंत्र का जाप करने से आपको मकान या किसी जमीन से संबंधित लोन लेने में जो परेशानी आ रही है, उससे आपको जल्द ही छुटकारा मिलेगा। (Surya Grahan 2018: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 11 अगस्त को, इन 3 राशियों पर होगा भारी )

वृष राशि
अगर आप कोई मुकदमा दायर करना चाहते हैं या अपनी कोई बात किसी के सामने रखना चाहते हैं तो आज का दिन बड़ा ही प्रशस्त है। इन सब कामों के लिये आज के दिन का मुहूर्त भी अच्छा है। आपको बता दूं कि आज शाम 07 बजकर 08 मिनट तक अच्छा मुहूर्त रहेगा। अपने काम में पक्की सफलता सुनिश्चित करने के लिये आपको शनि के मंत्र का जाप करना चाहिए- ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः।’ आज के दिन इस मंत्र का जाप करने से आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशि के उपायों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Do these measure on punya nakshatra 10 august 2018 for money and luck in hindi: 10 अगस्त को बहुत ही शुभ संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय
Write a comment