1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. आज बन रहा बहुत ही शुभ संयोग, किस्मत के सितारे बुलंद करने के लिए जरुर करें ये खास उपाय

आज बन रहा बहुत ही शुभ संयोग, किस्मत के सितारे बुलंद करने के लिए जरुर करें ये खास उपाय

गर आप चाहते हैं कि आपका सुख-सौभाग्य हमेशा बढ़ता रहे और आपकी किस्मत के सितारे बुलंद हो जाएं, तो आज राशिनुसार करें ये उपाय।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 28, 2018 23:06 IST
Money- India TV
Money

धर्म डेस्क: आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है। साथ ही आज मघा नक्षत्र और गुरुवार का दिन है। आपको बता दें कि जब मघा नक्षत्र गुरुवार और शनिवार के दिन पड़ता है, तो ये बड़ा ही शुभ संयोग होता है। दरअसल मघा नक्षत्र के स्वामी केतु हैं और केतु से जुड़े कार्यों के लिये गुरुवार और शनिवार का दिन बड़ा ही प्रशस्त है। अतः आज के दिन मघा नक्षत्र के दौरान केतु से संबंधी उपाय करना आपके लिये हर तरह से लाभकारी होगा।

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार मघा नक्षत्र आज पूरा दिन पार करके कल सुबह 05 बजकर 21 मिनट तक रहेगा और इस बीच आज दोपहर 02 बजकर 57 मिनट पर चन्द्रमा और मघा नक्षत्र की युति भी होगी। चन्द्रमा के मघा नक्षत्र में होने से व्यक्ति ज्ञानी, धार्मिक, दयालु, उदार, मिलनसार और सकारात्मक सोच रखने वाला होता है, लेकिन साथ ही गुस्सैल स्वभाव का भी होता है।

अगर आप चाहते हैं कि आपका सुख-सौभाग्य हमेशा बढ़ता रहे और आपकी किस्मत के सितारे बुलंद हो जाएं, तो आज के दिन बरगद के पेड़ का एक पत्ता लेकर, उस पर हल्दी से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं और आज पूरा दिन उसे अपने घर के मंदिर में रख दें। फिर अगले दिन उसे बहते जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपके सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी और आपके किस्मत के सितारे बुलंद होंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।

Money

Money

अगर आप अपनी धन-सम्पदा में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन बरगद के पेड़ की रोली-चावल से पूजा करें और उसकी जड़ में जल चढ़ाएं। फिर बरगद के तने को स्पर्श करके उसका आशीर्वाद लेकर घर वापस आ जाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपकी धन- सम्पदा में बढ़ोतरी होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है। (दिन के हिसाब से रोज बदले जाते हैं अयोध्या के रामलला के वस्त्र, हर एक वस्त्र का होता है खास मतलब )

अगर आप लंबे समय से दांत संबंधी समस्या से परेशान हैं, तो उससे छुटकारा पाने के लिए आज के दिन आपको केतु का उपाय करना चाहिए। आज के दिन आपको केतु यंत्र की स्थापना करनी चाहिए। आज के दिन घर में केतु यंत्र की स्थापना करके उसकी उचित प्रकार से पूजा करनी चाहिए और उस पर केतु के मंत्र का जप करना चाहिए। केतु का मंत्र इस प्रकार है-‘ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: केतवे नम: । आप इस मंत्र का जितना ज्यादा जप करेंगे, आपका यंत्र उतना ही प्रभावशाली होगा,लेकिन ध्यान रहे जप शुरू करने से पहले ही आपको जितना जप करना है, उसका संकल्प ले लें। (दिन के हिसाब से रोज बदले जाते हैं अयोध्या के रामलला के वस्त्र, हर एक वस्त्र का होता है खास मतलब )

अगर आपके दाम्पत्य जीवन में अब पहले जैसी मधुरता नहीं रही, आपका जीवनसाथी आपसे ठीक तरह से बात नहीं करता, तो आज के दिन मंदिर में तिल की बर्फी दान करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी और आपका जीवनसाथी आपसे ठीक तरह से बात करने लगेगा। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है

अगर आपको अपनी मेहनत का उचित फल नहीं मिल पा रहा है और आपकी तरक्की कहीं रूक गई है, तो ऐसे में आज के दिन बरगद के पेड़ के पास जाकर, उसकी जड़ और पत्तों पर गंगाजल से छींटे मारे और फिर उसे सुगंधित धूप दिखाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपनी मेहनत का उचित फल जरूर मिलेगा और आपकी तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।

अगर आप अपनी निर्णय क्षमता को मजबूत बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन किसी जरूरतमंद को कम्बल  दान करें। अगर संभव हो तो काले या सफेद रंग का कम्बल दान करें। आज के दिन ऐसा करने से आपकी निर्णय क्षमता मजबूत होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।

अगर आप विदेश यात्रा के इच्छुक हैं, लेकिन किसी-न-किसी वजह से आपकी विदेश यात्रा में बार-बार बाधाएं आ रही हैं, तो आज के दिन एक बर्तन में जल लेकर, उसमें कुमकुम डालें और प्रार्थना करते हुए बरगद के पेड़ की जड़ में चढ़ाएं।  आज के दिन ऐसा करने से आपको विदेश यात्रा में बार-बार आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा और आपका काम जल्द ही बनेगा। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार तुला राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment