1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. शुक्रवार को बन रहा है शुभ योग, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर इच्छा पूरी

शुक्रवार को बन रहा है शुभ योग, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर इच्छा पूरी

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार शुक्रवार का संबंध शुक्र ग्रह से है और पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का संबंध भी शुक्र ग्रह से ही है। अतः शुक्र से जुड़ी ये दोनों चीज़ें एक साथ होने से आज का दिन और भी खास हो गया है। जानें क्या उपाय करना होगा शुभ।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:28 Dec 2018, 6:45 AM IST]
Pooja- India TV
Pooja

धर्म डेस्क: आज पौष कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। आज सुबह 10 बजकर 07 मिनट तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। शुक्रवार के दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का ये संयोग बहुत ही शुभ है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार शुक्रवार का संबंध शुक्र ग्रह से है और पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का संबंध भी शुक्र ग्रह से ही है। अतः शुक्र से जुड़ी ये दोनों चीज़ें एक साथ होने से आज का दिन और भी खास हो गया है। आज शुक्रवार के दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र के दौरान शुक्र ग्रह के उपाय करना आपके लिये श्रेयस्कर साबित होगा और वो भी तब, जब आज के दिन सुबह 10 बजकर 07 मिनट तक सारे काम बनाने वाला रवि योग और राज योग भी रहेगा। इसके साथ ही लंबी आयु सुनिश्चित करने वाला आयुष्मान योग भी आज दोपहर पहले 11 बजकर 49 मिनट तक रहेगा। अतः आज शुक्रवार के दिन विशेष तौर पर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र के संयोग में शुक्र ग्रह से जुड़े कौन-से खास उपाय करके आप लाभ उठा सकते हैं। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से क्या करें उपाय।

मेष राशि

अगर आप अपने लवमेट के साथ रिश्तों को और बेहतर करना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको अपने पार्टनर की मनपसंद खुशबू वाली इत्र की शीशी लेकर मां लक्ष्मी के चरणों में लगाकर, अपने पार्टनर को गिफ्ट करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से लवमेट के साथ आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। बता दूं कि वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। (हिन्दू कैलेंडर 2019: इस साल 27 अक्टूबर को दिवाली तो वहीं 20 मार्च को होगा होलिका दहन )

वृष राशि
अगर आप अपने रूप-सौन्दर्य से सबको प्रभावित कर देना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको अपने स्नान के पानी में इलायची डालकर स्नान करना चाहिए और स्नान के बाद, साफ-सुथरे कपड़े पहनकर अपने घर के मन्दिर में कपूर का दीपक जलाना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप अपने रूप-सौन्दर्य से सबको प्रभावित करने में सफल रहेंगे।  बता दूं कि वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। (28 दिसंबर राशिफल: अगर चाहते हैं नौकरी के आएं नए ऑफर तो ये राशि वाले चढ़ाएं सूर्यदेव को जल )

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019