1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. सोमवार को बन रहा है बहुत ही शुभ योग, करें इन 5 में से कोई 1 उपाय तो होगी हर मुराद पूरी

सोमवार को बन रहा है बहुत ही शुभ योग, करें इन 5 में से कोई 1 उपाय तो होगी हर मुराद पूरी

आज के दिन दोपहर 02 बजकर 21 मिनट तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र भी रहेगा। इसके स्वामी शुक्राचार्य हैं। साथ ही आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से ये ग्यारहवां नक्षत्र है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से क्या उपाय करना होगा शुभ।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 10, 2019 6:14 IST
Puja Path- India TV
Puja Path

धर्म डेस्क: आज के दिन दोपहर 02 बजकर 21 मिनट तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र भी रहेगा। इसके स्वामी शुक्राचार्य हैं। साथ ही आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से ये ग्यारहवां नक्षत्र है और इसकी राशि सिंह है। इसके अलावा पेड़-पौधों में पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का संबंध ढाक, यानी पलाश के पेड़ से बताया गया है, जो कि मुख्यतः तीन रंगों में पाया जाता है – लाल, सफेद और पीला। आपको बता दें कि इसके फूलों का इस्तेमाल रंग बनाने के लिये किया जाता है। साथ ही तंत्र शास्त्र और ज्योतिषिय उपायों के लिये भी इसका उपयोग किया जाता है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से किन उपायों को करना होगा शुभ।

इसके अलावा जिस व्यक्ति का जन्म जिस भी नक्षत्र में हुआ हो, उस नक्षत्र के दौरान जातक को उस नक्षत्र से संबंधित पेड़-पौधे या उससे बनी चीज़ों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसके बजाय जातक को संबंधित नक्षत्र के पेड़-पौधे की पूजा करनी चाहिए। अतः यहां साफ-साफ बात ये है कि जिन लोगों का जन्म पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में हुआ है या जिनके नाम का पहला अक्षर म या ट है या फिर जिनके नाम की राशि सिंह है, उन लोगों को आज के दिन ढाक या पलाश के पेड़ को नमस्कार करना चाहिए, उसकी पूजा करनी चाहिए और उसकी जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में खुशियों और तरक्की की बरसात होती रहेगी। इसके अलावा आज के दिन कौन-से खास उपाय करके आप जीवन में लाभ सुनिश्चित कर सकते हैं, ये भी हम आपको अभी बतायेंगे।

ये भी पढ़ें- 10 जून राशिफल: सोमवार का दिन इन राशियों के लिए होगा अच्छा, वहीं इन 5 राशियों के जातक रहें सतर्क

अगर आप अपने दाम्पत्य संबंधों में प्यार बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको दो इत्र की शीशी लेकर, उन दोनों पर सात बार मौली लपेटकर मन्दिर में दान करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य संबंधों में प्यार बना रहेगा।

अगर आप ब्यूटी प्रोड्क्टस से संबंधी कोई बिजनेस करते हैं या किसी ऐसी जगह पर जॉब करते हैं, जहां ब्यूटी प्रोड्क्टस का कोई काम होता है, तो अपने काम में तरक्की पाने के लिये आज के दिन आपको मन्दिर में कपूर का दीपक जलाना चाहिए और उसकी लौ को दोनों हाथों से लेकर अपने चेहरे पर लगाना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको काम में अवश्य ही तरक्की मिलेगी।

ये भी पढ़ें- मासिक राशिफल, जून 2019: इस माह कई ग्रहों का उलट-फेर, इन 6 राशियों के जातक रहें संभलकर

अगर आप अपने धन-धान्य में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको मां लक्ष्मी के इस मंत्र का 21 बार जप करना चाहिए। मंत्र है -श्रीं ह्रीं श्रीं साथ ही गाय को उबले हुए आलू में थोड़ी-सी हल्दी मिलाकर खिलानी चाहिए और गऊ  माता का आशीर्वाद लेना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी।

अगर आप अपनी संतान से सुख-सहयोग पाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको मन्दिर में सवा किलो जौ का दान करना चाहिए और शुक्र के मंत्र का जप करना चाहिए। मंत्र है – ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपनी संतान से सुख-सहयोग मिलने लगेगा।

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवनसाथी को बिजनेस में खूब लाभ मिले, तो आज के दिन आपको किसी किसान या कच्ची मिट्टी के काम से जुड़े किसी व्यक्ति को आदरपूर्वक सफेद रंग की शर्ट गिफ्ट करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवनसाथी को बिजनेस में खूब लाभ मिलेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment