1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. शुक्रवार को करें इन 8 में से करें कोई 1 उपाय, होगी धन की बारिश

शुक्रवार को करें इन 8 में से करें कोई 1 उपाय, होगी धन की बारिश

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा और उनके निमित व्रत रखा जाता है। इस दिन व्रत रखने से और कुछ खास उपाय करने से आपके धन में वृद्धि होगी। घर की सुख-समृद्धि बनी रहेगी और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:18 Jan 2018, 9:11 PM IST]
laxmi- India TV
laxmi

धर्म डेस्क: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है और मां लक्ष्मी धन  सम्पदा और समृद्धि की देवी हैं। सप्ताह के सातों दिनों का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। ऐसे ही शुक्रवार का संबंध शुक्र ग्रह से है। यह दिन पैसों के लेनदेन के लिए भी उपयुक्त माना जाता है।

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा और उनके निमित व्रत रखा जाता है। इस दिन व्रत रखने से और कुछ खास उपाय करने से आपके धन में वृद्धि होगी। घर की सुख-समृद्धि बनी रहेगी और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। साथ ही बिजनेस में बढ़ोत्तरी होगी, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आपकी किस्मत के सितारे आपका पूरा साथ देंगे। जानिए शुक्रवार के दिन कौन से उपाय करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है।

  • अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी धन की कमी न हो। तो आप शुक्रवार के दिन सवा किलो चावल को सफेद कपड़े की पोटली में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी मां की कृपा से कभी धन की कमी नहीं होगी।
  • सदा लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर बनी रहे, इसके लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को कमल का फूल भी अर्पित करें। माता की कृपा सदा आप पर बनी रहेगी।
  • पैसों के साथ ही घर में कभी अन्न की कमी न हो, इसके लिये शुक्रवार के दिन 5 एकाक्षी नारियल लेकर, एक पीले कपड़े में बांधकर अपने रसोईघर के पूर्व स्थित कोने में रख दें। ऐसा करने से आपको घर में कभी भी अन्न-धन की कमी महसूस नहीं होगी।
  • अगर आपके घर में पैसों की तंगी रहती है तो आप 5 शुक्रवार तक मां लक्ष्मी को सफेद फूलों से बनी माला चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी पैसों से संबंधी परेशानी का हल जल्द ही मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Do these astrological measure on friday for happiness money and luck
Write a comment