1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. बुढ़वा मंगल: आज करें इस हनुमान मंत्र का जाप, खुल जाएंगे किस्मत के ताले

बुढ़वा मंगल: आज करें इस हनुमान मंत्र का जाप, खुल जाएंगे किस्मत के ताले

भाद्रपद माह के अंतिम मंगलवार को बुढ़वा मंगल मनाया जाता है। इस दिन हनुमान जी के दर्शन व पूजन से विशेष लाभ मिलता है। जानिए आज किस हनमान मंत्र का डाप करने से सभी परेशानियों से निजात मिल जाएगा। साथ ही खोई किस्मत जाग जाएगा।

Edited by: India TV Lifestyle Desk [Updated:05 Sep 2017, 9:12 AM IST]
hanuman- India TV
hanuman

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में हनुमान जी को भगवान शिव का अवतार माना गया है। इन्हें कई और नामों से जाना जाता है। जैसे कि रामभक्त हनुमान, बजरंगबली, पवनपुत्र, अंजनी पुत्र।  भाद्रपद माह के अंतिम मंगलवार को बुढ़वा मंगल मनाया जाता है। इस दिन हनुमान जी के दर्शन व पूजन से विशेष लाभ मिलता है। जिसके कारण आज के दिन भगवान हनुमान की पूजा विधि-विधन और सही मंत्र का जाप करने से सभी परेशानियों से निजात मिल जाएंगा। इसके साथ ही आपके किस्मत के ताले भी खुल जाएंगे। जानिए इस मंत्र के बारें में।

शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि इन नामों को सच्चे मन से लेने से आपकी हर मुराद पूरी हो जाती है। अगर आप किसी समस्या में है, तो भगवान हनुमान के इन नामों का जाप करे। आपको फल जरुर मिलेगा। इसके साथ ही नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। आज बुढ़वा मंगल है।

अगर आपके हर काम में कुछ न कुछ रुकावट आ रही हो, बनते काम बिगड़ रहे हो, विवाह में देरी हो रही हो या फिर किसी यात्रा में में जा रहे है, तो इन मंत्रों का जाप करें ले। इन मंत्र साधने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और शरीर में चुस्ती, मन में शांति और आत्मा को उत्साह मिलता हैं। हनुमान साधाना करने से पहले कुछ नियमों का पालन करना जरुरी हैं।

अगर आपके काम में रुकावट आ रहा है, तो आज और हर मंगलवार हनुमानजी के मंदिर में जाकर गुड एवं चने का प्रसाद चढ़ाना चाहिए। उस प्रसाद को वहीं मंदिर में ही बांट देना चाहिए। रोज सुबह निम्न मंत्र का जाप करना चाहिए।

आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर
त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात  

इसके अलावा आप इन हनुमान मंत्रों का भी जाप कर सकते है।
ओम नमो हनुमते रुद्रावताराय विश्वरूपाय अमित विक्रमाय प्रकटपराक्रमाय महाबलाय सूर्य कोटिसमप्रभाय रामदूताय स्वाहा।

ये भी पढ़ें:

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019