1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. शनिवार को 8 मुखी रुद्राक्ष से करें ये उपाय और पाएं हमेशा के लिए आर्थिक तंगी से छुटकारा

शनिवार को 8 मुखी रुद्राक्ष से करें ये उपाय और पाएं हमेशा के लिए आर्थिक तंगी से छुटकारा

आज का दिन राहु संबंधी कार्यों के लिए प्रशस्त है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार इस दिन कुछ  उपाय अपनाकर आप कई समस्याओं से निजात पा सकते है। जानें कैसे रुद्राक्ष का इस्तेमाल कर आर्थिक तंगी से निजात पा सकते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 22, 2019 15:05 IST
 8 mukhi rudraksha- India TV
 8 mukhi rudraksha

धर्म डेस्क: आज चैत्र कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और शनिवार का दिन है। साथ ही आज सुबह 09 बजकर 05 मिनट तक चित्रा नक्षत्र रहेगा, जबकि उसके बाद स्वाति नक्षत्र लग जायेगा जो कि कल सुबह 07 बजकर 41 मिनट तक रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आज शनिवार के दिन स्वाति नक्षत्र का ये योग बड़ा ही अच्छा है। आज का दिन राहु संबंधी कार्यों के लिए प्रशस्त है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार इस दिन कुछ  उपाय अपनाकर आप कई समस्याओं से निजात पा सकते है। जानें कैसे रुद्राक्ष का इस्तेमाल कर आर्थिक तंगी से निजात पा सकते है।

  • अगर आपके जीवन में आर्थिक रूप से अस्थिरता बनी हुई है, तो आज के दिन आपको राहु के आधिपत्य वाले 8 मुखी रुद्राक्ष की पूजा करके उसे धारण करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में आर्थिक रूप से अस्थिरता दूर होगी और आपकी स्थिति बेहतर होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आप अपने कार्यों की रूपरेखा को सफल बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको मन्दिर में सवा किलो जौ का दान करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके कार्यों की रूपरेखा सफल होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार धनु राशि वालों के लिए ये विशेष लाभदायक है।
  • अगर आप अपनी भाग-दौड़ वाली जिन्दगी में थोड़ी स्थिरता बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको किसी नई कोंपल की या पेड़ पर आयी नई पत्ती की रोली, चावल से पूजा करनी चाहिए और उसे हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपकी भाग-दौड़ वाली जिन्दगी में स्थिरता आयेगी और आपको सुकून मिलेगा। बता दूं कि ये उपाय सभीराशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार मकर राशि वालों के लिए ये खास उपाय है।
  • अगर आपके जीवन में किसी प्रकार की परेशानी चल रही है, तो आज के दिन एक सफेद चन्दन की गोली लेकर अपने पास रखनी चाहिए और उसे अगले 27 दिनों तक अपने पास ही रखना चाहिए। अगर आप चाहें तो उस चन्दन की गोली को धागे में पिरोकर गले में भी पहन सकते हैं। ऐसा करने से आपको जीवन में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आप गैस, एसिडिटी जैसी समस्याओं से बचे रहना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको राहु यंत्र धारण करना चाहिए और राहु के मंत्र का 21 बार जप करना चाहिए। राहु का मंत्र इस प्रकार है - ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:। आज के दिन ऐसा करने से आप गैस, एसिडिटी जैसी समस्याओं से बचे रहेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार मीन राशि वालों के लिए ये विशेष लाभदायक है।

22 मार्च को मंगल कर रहा है वृष राशि में प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा विशेष प्रभाव

23 मार्च को शनिवार के साथ बन रहा है बहुत ही अच्छा संयोग, ये उपाय करने मिलेगी इंटरव्यू और विदेश जाने में सफलता

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv