1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. पहली बार जा रहे हैं डेट पर तो कभी भी न करें ये 5 गलतियां, बनता हुआ रिश्ता जाएगा बिगड़

पहली बार जा रहे हैं डेट पर तो कभी भी न करें ये 5 गलतियां, बनता हुआ रिश्ता जाएगा बिगड़

लड़को के लिए कुछ डेटिंग टिप्स। जिससे आप आसानी से किसी भी लड़की को इंप्रेस कर सकते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 02, 2019 13:46 IST
Top dating tips for men by a women- India TV
Top dating tips for men by a women

डेट पर जाना एक बहुत ही बड़ा काम होता है। क्योंकि क्या पहने, कहां जाएं, क्या कहेंगे जैसे कई सवाल दिमाग में घूमने लगते है। ऐसे न जाने कितने सवालों के चक्कर में ऐसी बातें भूल जाते हैं जोकि सबसे जरूरी होती है। इसलिए हम लड़को के लिए लेकर आए है कि ऐसे डेटिंग टिप्स। जिससे आप आसानी से किसी भी लड़की को इंप्रेस कर सकते हैं।

पहला इंप्रेशन सबसे ज्यादा जरूरी

रिप्ड जींस आपके लिए लकी हो लेकिन डेट में इसे पहनने से बचे। इसलिए ऐसा आउटफिट्स चुने जो आपको देखकर सामने वाला खुश हो जाए। अपने लुक को जितना सिंपल रखेंगे वो आपके लिए बेहतर होगा।  

कॉंफिडेंट रहें
खुद पर विश्वास होना सबसे जरूरी बात होती है जोकि आपको रिश्ते को आगे बढ़ाने में जरूर मदद करेगी। अगर आप नहीं जानते है कि उससे क्या बात करनी है तो इसकी थोड़ी सी प्रैक्टिस कर लें। जिससे कि उसके सामने हिचकिचाए नहीं। कई लोग ऐसे होते हैं कि अपने शर्मिले स्वभाव के कारण खुद के बारे में न ज्यादा बता पाते हैं और न पूछ पाते हैं। जिसके कारण आपके दिमाग में ढ़ेरों सवाल चलते रहते हैं।  

बेस्ट फ्रेंड से भी हो जाता है प्यार, ये संकेत करते हैं इशारा

बातों को मजाकिया रखें
पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो अपने बातचीज को थोड़ा मजाकिया तौर पर ही रखें। किसी भी बात को लेकर ज्यादा गहराई में जाने से बचें। इससे आपके बनते हुए रिश्ते बिगड़ सकते है।  

एक्स के बारे में बात करने से बचें
पहली डेट पर आप अगर एक्स के बारे में बात करने लगे तो आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। अपने पार्टनर को इस बात का विश्वात दिलाए कि उसका एक्स एक अतीत है। इससे उनके आने वाले कल पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

बिना ज्यादा पैसे खर्च किए पार्टनर को ले जाना चाहते है रोमांटिक डेट पर, तो फॉलो करें ये टिप्स

फोन को कर दें बंद
कई लोगों की आदत होती है कि डेट पर जाते समय अपने फोन को साइलेंट या फिर स्विच ऑफ नहीं करते हैं। जिसके कारण कई बार डिस्टर्ब हो जाते है। इसलिए अगर आप अपने साथी के साथ सही से वक्त बीताना चाहते हैं तो अपना फोन बंद ही रखें तो बेहतर होगा।

अगर कर रहे है बहुत ही मजबूत ख्यालों की लड़की को डेट तो जरूर ध्यान रखें ये बातें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment