1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. स्टडी में हुआ खुलासा, 3 में से एक लड़की मुफ्त में खाने के लिए जाती है डेट पर

स्टडी में हुआ खुलासा, 3 में से एक लड़की मुफ्त में खाने के लिए जाती है डेट पर

हाल में ही एक स्टडी सामने आई जिसमें यह बात सामने आईं कि कुछ लड़कियां ऐसी होती है जो कि लंबे रिश्ते निभाने के लिए नहीं बल्कि इस कारण करती है डेट।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 25, 2019 16:38 IST
Not for love and romance but girls go on date for food research revealed food call- India TV
Not for love and romance but girls go on date for food research revealed food call

नई दिल्ली: आज के दौर में रिलेशनशिप का दायरा बहुत ही छोटा हो गया है। रोमांस और लंबे रिश्ते ज्यादा ना चलकर काफी हदकर जल्द ही ब्रेकअप की कगार में पहुंच जाते है। लेकिन हाल में ही एक स्टडी सामने आई जिसमें यह बात सामने आईं कि कई लड़कियां ऐसी होती हैं जो कि लंबे रिश्ते निभाने के लिए नहीं बल्कि मुफ्त का खाना खाने के लिए निभाती है। इस नए फिनोमिना 'फूडी कॉल' कहा जा रहा है। जहां कोई लड़की किसी व्यक्ति को इसलिए डेट करती है कि वो अच्छे से अच्छा खाने का लुफ्त उठा सके।

क्या कहती है ये स्टडी?

इस शोध के अनुसार एक ऑनलाइन अध्ययन में 23 से 33 फीसदी लड़कियों ने इस बात को स्वीकार किया कि वे 'फूडी कॉल' में लगी हैं। कैलिफोर्निया स्थित अजुसा पैसिफिक यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया-मेरेड के शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन लड़कियों ने व्यक्तित्व लक्षणों (साइकोपैथी, मैकियावेलिज्म, नार्सिसिज्म) के 'डार्क ट्रायड' पर उच्च स्कोर किया, वे एक 'फूडी कॉल' की सूची में शामिल हैं।

एजुसा पैसिफिक यूनिवर्सिटी के ब्रायन कॉलिसन ने एक लेख सोशल साइकोलॉजिकल एंड पर्सनैलिटी साइंस नामक पत्रिका लिखा। जिसमें उन्होंने बता, 'कई डार्क लक्षणों को रोमांटिक संबंधों में भ्रामक और शोषणकारी व्यवहार से जोड़ा गया है जिनमें वन नाइट स्टैंड, झूठे संभोग सुख का अनुभव कराना या अनचाही यौन तस्वीरें भेजना शामिल है।'

इतनी लड़कियों को किया गया शामिल
इस स्टडी में 820 लड़कियों को शामिल किया गया।

ऐसे पता लगया कि वो है 'फूडी कॉल'
शोधकर्ताओं ने इन लड़कियों से उनके पर्सनल लक्षणों, लिंग भूमिकाओं के बारे में विश्वास जैसे सवाल पूछे गए। जिसके आधार में बताया गया कि वह फूडी कॉल है कि नहीं। इस समूह में 23 फीसदी लड़कियों ने इस बात को खुद स्वीकारा कि वह 'फूड कॉल' है।

ये भी पढ़ें-

लड़कों की इन 5 गलतियों के कारण लड़कियां कर देती है उनका प्रपोजल रिजेक्ट

आखिर शादी के लिए 'परफेक्ट' क्यों होते है भारतीय लड़के, सामने आए ये कारण

20 से 30 साल की उम्र जरुर करें ये 5 काम, नहीं तो बाद में रह जाएंगे पछताते

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019