1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. रिसर्च में खुलासा, इस कारण तमाम कोशिशों के बावजूद हो जाता है ब्रेकअप

रिसर्च में खुलासा, इस कारण तमाम कोशिशों के बावजूद हो जाता है ब्रेकअप

एक रिसर्च की गई कि आखिर इन ब्रेकअप की वजह क्या है। इसका रिजल्ट चौकानें वाला था।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: July 02, 2019 13:45 IST
know why loving to much your partner kill relation revealed in research- India TV
know why loving to much your partner kill relation revealed in research

नई दिल्ली: प्यार हमारी जिंदगी का वो अहसास है, जिससे वो प्यार करता है। उसके लिए वो खुद को बदल लेता है। इतना ही नहीं वो अपने प्यार के लिए अपना नजरिया भी बदल लेता है। इस प्यार को बनाएं रखने के लिए चाहिए कि हमेशा दोनों के बीच खुशी बनी रहे। जिसके लिए हम अपने पार्टनर को खुश करने के लिए न जाने क्या-क्या टिप्स अपनाते है, लेकिन कई बार आप असफल हो जाते है। आपकी छोटी सी चीज आपके रिश्ते में खटास डाल दें। कुछ कह नहीं सकते है।

एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ कि आज के समय में लोगों को जल्दी से प्यार करने और उतनी ही जल्दी ब्रेकअप के मामले बढ़ते जा रहे है। इसी को लेकर एक रिसर्च की गई कि आखिर इन ब्रेकअप की वजह क्या है। इसका रिजल्ट चौकानें वाला था।

रिसर्च में ऐसे हुआ खुलासा

मिशीगन यूनिवर्सिटी के ह्युमन साइकोलॉजी डिपार्टमेंट द्वारा प्रकाशित की गई इस रिसर्च में प्यार को भी ब्रेकअप की वजह बताया गया है। विशेषज्ञों की मानें तो यूरोप और अमेरिका जैसे देशों में सामने आया है कि ज्यादातर शादियों के टूटने की एक बड़ी वजह एक पार्टनर का प्यार को लेकर कुछ ज्यादा ही संवेदनशील होना होता है।

असल में जब एक पार्टनर बेहद प्यार करता है तो वो सामने वाले से भी उसी प्यार की ख्वाहिश करता है। अगर दूसरा पार्टनर इस बात को नहीं समझ पाता है तो रिश्ता मुश्किल में पड़ जाता है। इस रिपोर्ट के मुताबिक यह स्थिति दोनों के ही लिए खतरनाक है। इसमें एक पार्टनर तो यह सोचता है कि उसके प्यार की कोई कीमत नहीं है और दूसरा सोचता है कि उसकी आजादी छिन रही है। ये सिचुएशन आते ही दोनों अपने लिए कुछ नए की तलाश करने लगते हैं।

ये भी पढ़ें-

दिखें ये 7 संकेत तो पार्टनर से बना लें दूरी, वो नहीं है आपके रिश्ते के लायक

कबीर सिंह जैसे पति के बारे में क्या सोचती हैं भारतीय महिलाएं, पढ़िए पूरी रिसर्च

अधिकतर लड़कियां अपने पार्टनर से छिपाती है ये 5 बातें, पहले ही आज भी जान लें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment