1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. Friendship Day Special: एक पक्के यार में होती हैं ये 5 खास पहचान, आपके दोस्त में हैं क्या?

Friendship Day Special: एक पक्के यार में होती हैं ये 5 खास पहचान, आपके दोस्त में हैं क्या?

Friendship Day Special: 5 signs of Best Friends: पक्के यार की 5 खास पहचान हैं, आपके दोस्त में हैं क्या?

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: August 02, 2019 13:38 IST
best Friends- India TV
Image Source : GOOGLE best Friends

Friendship Day 2019 Special : 4 अगस्त रविवार को पूरी दुनिया फ्रेंडशिप डे Friendship Day मना रही है। ये दिन दोस्ती का दिन है जिसे हर बेस्ट फ्रेंड मना रहा है। आप कुछ भी कहिए लेकिन दोस्ती निभानी कोई लड़कों से सीखे। किसी ने सही कहा है कि हालात बदल जाते हैं लेकिन लड़के नहीं बदलते। हो सकता है कि हमारा आकलन बिलकुल सही न हो लेकिन उनकी पक्की दोस्ती किसी कंपटीशन, ऊंच नीच, जलन, हार जीत, नफे नुकसान से ऊपर होती है। लड़के जब दोस्त बनाते हैं तो कुछ नहीं  देखते, बस एक दूसरे की संगत अच्छी लगी और हो गई पक्की यारी। एक बार पक्की यारी हो जाए तो लड़के शादी के बाद क्या, बाप और दादा बनने पर भी पक्की यारी नहीं छोड़ते।

खुशी हो या गम - चल दारू पीते हैं...

सोशल मीडिया पर पॉपुलर मीम 'चल दारू पीते हैं', लड़कों की यारी पर बिलकुल फिट होता है। एक दोस्त ने टॉप किया औऱ दूसरा फेल हो गया, तो भी दोनों साथ दारू पीकर सेलिब्रेट और गम गलत करेंगे। एक का ब्रेकअप हुआ और दूसरे को गर्लफ्रेंड मिली, तब भी दोनों साथ ही इमोशनल होंगे। हालांकि दारू के बिना भी पक्की दोस्तियां होती हैं औऱ ये ताउम्र की सौगात मानी जाती हैं।

ब्रेकअप का गम

एक दोस्त का ब्रेकअप हुआ तो दूसरा दोस्त उसे रोने के कंधा भी देगा और देर रात उसे घर तक भी छोड़कर आएगा। दरअसल पक्के दोस्त का कंधा हर मौके पर मौजूद रहता है, जाने कब रो पड़ें आप और कब उसकी जरूरत पड़ जाए। 

आजा यार... पंगा हो गया है

किसी लड़ाई में फंस गए या पंगा हो जाए तो सबसे पहले पक्का यार याद आता है और वो भी सारे काम धाम छोड़कर सबसे पहले दोस्त के लिए पहुंचता है, चाहे एक के चक्कर में दूसरा जमकर पिट जाए लेकिन साथ नहीं छोड़ते न ही ताने मारते हैं।

Happy Friendship day 2019: बॉलीवुड गाने जो दिला देंगे आपको अपने दोस्तों की याद 

सीटी मारकर बुलाने वाला
आपकी गली मोहल्ले में भी ऐसा दोस्त होगा जो आपके पापा मम्मी से डरता होगा और आपको बुलाने के लिए सीटी या  दूसरे तरीके ट्राई करता होगा। आपके मां पापा कहते होंगे कि उसने आपको बिगाड़ दिया, अगर ऐसा कोई है तो वो आपका पक्का यार है। 

ये हैं टीवी सितारों के वफादार दोस्त!

बुरे वक्त में मदद करने वाला
आपके जेहन में बुरे वक्त में मदद करने वाला यार हमेशा मौजूद रहेगा। खुशियों में तो सब साथ होते हैं लेकिन बुरे वक्त में दोस्त ही काम आते हैं और ऐसे पक्के यार चाहे खुद तकलीफ में हों लेकिन दोस्त की मदद करने में पीछे नहीं हटते।

भाई नाराज है क्या 

चार दिन आप अपने पक्के दोस्त से तमीज से बात कीजिए, इज्जत सम्मान देकर देखिए। पांचवे दिन वो पूछ लेगा भाई नाराज है क्या। आपके और उसके बीच का बिंदासपना ही तो दोस्ती की नींव है, फॉर्मल होते ही वो समझ जाएगा कि कुछ बात है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13