1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. अगर लड़की करती है पसंद आपको तो देती है ये 5 इशारे, तुंरत ही कर दें प्रपोज

अगर लड़की करती है पसंद आपको तो देती है ये 5 इशारे, तुंरत ही कर दें प्रपोज

जब कोई किसी से प्यार करने लगता है तो हमेशा यह कंफ्युजन में बने रहते है कि वो हमें पसंद करती है कि नही। जिसके कारण कभी-कभी यही सोचते-सोचते हमारे सामने से उसे और कोई ले जाता है। इन संकेतो से करें तुरंत पता।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 12, 2019 19:17 IST
how to know if a girl like- India TV
how to know if a girl like

नई दिल्ली: कब किससे कैसे प्यार (Love)हो जाए यह कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन इसमें सबसे बड़ी बात होती है कि आखिर उसे आप अपने प्यार का इजहार कर पाते है कि नहीं। जब एक लड़का और लड़की में अच्छी दोस्ती हो जाते है। और कभी-कभी य़े दोस्ती प्यार में भी बदल जाती है। एक समय ऐसा आता है कि जब कोई किसी से प्यार करने लगता है तो हमेशा यह कंफ्युजन में बने रहते है कि वो हमें पसंद करती है कि नही। जिसके कारण कभी-कभी यही सोचते-सोचते हमारे सामने से उसे और कोई ले जाता है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे सिंपल संकेत बता रहे है। जिससे आप आसानी से इस बाक को जान सकते है कि लड़की आपको पसंद करती है कि नहीं।

आपकी तारीफों की पूल बांधना

आपकी हर बात को वह बारीकी से सुनती है और देखती है। फिर चाहे वो छोटी बात हो या फिर बड़ी। हर बात पर आपको वह कॉम्प्लीमेंट देना नही भूलती है। उसे जब भी मौका मिलता है बस आपके ही तारीफों के पुल बांधती रहती है। चाहे फिर वह कोई भी दोस्त या फैमिली का कोई हो। तो समझ जाइए यह इशारा कि वह आपको पसंद करती है।

हर बात आपसे शेयर करें
अगर कोई लड़की आपसे हर छोटी से छोटी बात शेयर करती हैं तो आप समझ जाइए कि वह आपको अपनी लाइफ में किस जगह रखती होगी। उसके लिए आप कितना मायने रखते है। जिसके कारण आपको हर बात बताती है। जिससे कि आप उसके साथ रहें हर जगह। साथ ही आपका हर बात का नजरिया जानना चाहती हैं। यह आपके लिए एक अच्छा इशारा हो सकता है।

आपकी परवाह करना
अगर आप किसी समस्या में है या फिर आपको कोई टेंशन है। इसमें वह भी आपकी तरह ही जरा-जरा सी बात में परेशान हो जाती है। आपको थोडी तबियत खराब हो तो आपको चाहें कितनी तरह की दवाईयां और डॉक्टर्स बता देती हैं। जिससे आप जल्दी ठीक हो जाएं। आपके परिवार की परेशानी अपनी परेशानी समझने लगती है तो समझ जाइए कि वह आपको पसंद करती है। बस आपको जरुरत है उसे प्रपोज करने की।   

आई कॉटेक्ट करना
कहते है कि हमारी आंखें हर चीज कह देती है। बस उसे समझने का आइडिया आपके पास हो। जब आप लोग एक दूसरे से मिलते है तो दोनों के बीच आई कॉटेक्ट एक अलग ही तरह का होता है और ऐसा आई कॉटेक्ट दोनों के बीच बना रहता है। चाहे आप एक अच्छे दोस्त ही क्यो न हो। आप लोगों के बीच ऐसी बातें होती है जो औरों से अलग हो और आपसे जो कनेक्शन हो वो पूरी तरह से जुदा हो, तो समझ जाइए कि वो आपको पसंद करती है।

बार-बार फोन करना
अगर वो आपको बार-बार कॉल करके आपका हाल-चाल लेती है या फिर आपसे बार-बार बात करना चाहती है। हर समय आपकी ही चिंता रहती है तो समझ जाइए कि वो आपको कुछ मानती है। आप चाहे जिस काम में बिजी हो लेकिन आपसे दिनभर में चाहे एक बार ही बात क्यों न हो बात, लेकिन करती है जरुर। 

ये भी पढ़ें-

स्टडी में हुआ खुलासा, आखिर क्यों उम्र के साथ महिलाओं में संबंध बनाने की कम हो जाती है रुचि

कबीर सिंह जैसे पति के बारे में क्या सोचती हैं भारतीय महिलाएं, पढ़िए पूरी रिसर्च

अधिकतर लड़कियां अपने पार्टनर से छिपाती है ये 5 बातें, पहले ही आज भी जान लें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment