1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. कभी भी अपने पार्टनर से न बोले ये 5 झूठ, बनते-बनते रिश्ता जाएगा बिगड़

कभी भी अपने पार्टनर से न बोले ये 5 झूठ, बनते-बनते रिश्ता जाएगा बिगड़

इन 5 बातों के बारे में जिन्हें कभी भी अपने पार्टनर से झूठ नहीं बोलना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 11, 2019 17:10 IST
Realtionship tips- India TV
Realtionship tips

आज के समय में हर एक रिश्ते में विश्वारस होना बहुत ही जरुरी है। नहीं तो रिश्ते की डोर टूटने में जरा सी भी देर नहीं लगती है। जब तक किसी रिश्ते में विश्वास कायम है तो आपका रिश्ता सालों तक एक जैसा ही चलता रहेगा। अगर आपक भी चाहते हैं कि आपका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहे तो कई ऐसी बातें होती है जोकि पार्टनर के सामने न ही करनी चाहिए और न ही उन बातों को लेकर झूठ बोलना चाहिए। जानें इन 5 बातों के बारे में जिन्हें कभी भी अपने पार्टनर से झूठ नहीं बोलना चाहिए।

फ्लर्ट करना

कभी भी किसी पार्टनर को आपकी ये हरकत बिल्कुल भी पसंद नहीं आएगी। इसलिए अपने पार्टनर को इस बात को जरुर समझाए कि आपका अपने दोस्त के साथ सिर्फ एक अच्छी वाली दोस्ती है। इससे आगे कुछ भी नहीं है। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो उसके अंदर कही न कही शक का कीड़ा जरुर बैठ जाएगा।

इन 4 संकेतों से आसानी से जानें आपका पार्टनर वफादार है कि धोखेबाज

एक्स पार्टनर के बारे में छिपाना
कई ऐसे पार्टनर होते है जो अपने बीते हुए कल को आने वाले कल पर नहीं डालते हैं। इसीकराण अपने पार्टनर को अपने पुराने रिश्तों के बारे में बताने से कतराते हैं। लेकिन अगर इस बारे में पार्टनर को कुछ नहीं पता है और कल किसी तरह पता चल जाएगा तो यह आपके रिश्ते पर कड़वाहट ला सकता है। इसलिए जब आपको मौका मिले तो अपने बीते हुए कल के बारे में जरुर बता दें।

पहली बार जा रहे हैं डेट पर तो कभी भी न करें ये 5 गलतियां, बनता हुआ रिश्ता जाएगा बिगड़

फीलिंग्स को छुपाना
अगर आप अपनी पार्टनर से हर एक बात छिपाते है तो आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है। अगर आप अपनी भावनाओं को अपने पार्टनर के साथ शेयर नहीं करेंगे तो उसे कैसे पता चलेगा कि आपके दिल में क्या चल रहा है। इसलिए जरुर बताएं। जिससे आपके रिश्ते मजबूत बने रहें।

नापसंद चीज को पसंद करना
अगर आपको कोई चीज नहीं पसंद है और आप इस बारे में पार्टनर से नहीं बताएंगे तो उसे कैसे पता होगा कि आपको क्या पसंद है और क्या नहीं। ये भी आपके रिश्ते खराब होने का एक कारण बन सकता है। किसी भी रिश्त में जोर जबरदस्ती नहीं होती है। अगर आपको कोई चीज नहीं पसंद है तो आप अपने पार्टनर से खुलकर बोल सकते हैं।

सैलरी के बारे में गलत बताना
आप अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए कई झूठ बोलते हैं। फिर चाहे सैलरी की ही बात क्यों न हो। हम अपनी सैलरी सही न बताकर बढ़ा-चढ़ा कर बताते है। जिससे कि पार्टनर इंप्रेस हो जाए। लेकिन रिश्ते में किसी भी तरह की झूठ बोलना आपके रिश्ते के लिए खतरनाक साबित होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment