1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. दिखें ये संकेत, तो समझ लें कि आपको हो गया है इश्क

दिखें ये संकेत, तो समझ लें कि आपको हो गया है इश्क

अगर आपको किसी से प्यार हो गया है तो आप बेवजह ही खुश रहने लगेंगे, दुनिया आपको जन्नत जैसी लगेगी और आप बिना किसी बात पर मुस्कुराते फिरेंगे। प्यार में होने पर दिखते हा ये संकेत।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: July 15, 2019 14:47 IST
5 Signs Youre In Love- India TV
5 Signs Youre In Love

नई दिल्ली: इश्क़ एक ऐसी चीज होते है जिसमें किसी का भी ज़ोर नहीं है। यह एक ऐसी चीज है जो लगाए न लगे और बुझाए न बने। ग़ालिब ने कहा प्‍यार क्‍या होता है, ये प्‍यार कैसे होता है। ये प्‍यार आखिर चीज क्‍या है। क्‍या मैं प्‍यार में हूं या फिर यूं ही वो मेरे दिल को भाने लगे हैं। कहीं यह महज आकर्षण तो नहीं। हम यूं ही साथ हैं या डेटिंग कर रहे हैं। दिल में इस तरह के सवाल उठते हैं तो भ्रम होना लाजमी है।

कई बार ऐसा होता है कि हमें ऐसी हरकते करने लगते है जिन्हें हम समझ नहीं पाते है कि ये आपका किसी  की तरह आकर्षण या फिर प्यार हो सकता है। जानें कुछ ऐसे इशारे

द इशारे जो आपको बताते हैं कि जनाब, आप प्‍यार में हैं।

अगर आपको किसी से प्यार हो गया है तो आप बेवजह ही खुश रहने लगेंगे, दुनिया आपको जन्नत जैसी लगेगी और आप बिना किसी बात पर मुस्कुराते फिरेंगे। प्यार में होने के और भी बहुत लक्षण हैं। आइए हम आपको प्यार में पडने के कुछ लक्षण बताते हैं।

हमेशा उसी के बारे में सोचना
अगर आपको प्यार हुआ है तो आप हर वक्त उसके बारे में ही सोचते रहेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सी जगह पर हैं और क्या कर रहें हैं। उसके ख्याल हमेशा आपके दिमाग में रहेंगे। आप दिन-रात उसी के बारे में सोचने पर मजबूर रहेगें। शुरुआत में आप इसे महज एक झुकाव समझें लेकिन आप लाख कोशिशों के बावजूद भी उसकी यादों से पीछा नहीं छुड़ा पा रहें हैं तो आप किसी के प्यार की गिरफ्त में हैं।  

बार-बार उससे मिलने का मन होना
प्यार होने के बाद उस इंसान से एक बार मिलने के बाद भी आपका मन दुबारा मिलने का करे या फिर बिना किसी वजह आप उससे बात करने की कोशिश करें तो प्यार होने का पूरा मौका है। प्यार में पडे़ लोगों को केवल उसी के साथ समय गुजारना अच्छा लगता है, जिसे वो प्यार करते हैं। इसमें कोई गलत बात नहीं है क्योंकि जिससे प्यार हो जाता है, उसके बारे में और जानने का मन करता है, इसलिए अगर आप भी हर वीकेंड उससे मिलने का प्लान बनाते हैं, तो आप प्यार में हैं।

ये भी पढ़ें- अगर लड़की करती है पसंद आपको तो देती है ये 5 इशारे, तुंरत ही कर दें प्रपोज

उसको दूसरों से खास समझना
आप जब किसी को सबसे अलग समझने लगते हैं और आपको लगता है कि वह कभी कोई गलत काम नहीं करेगा तो आप प्यार में हैं। उसके बारे में यह मानना कि वह कभी किसी की बुराई नहीं करेगा या कभी किसी को दुख नहीं पहुंचाएगा या फिर आप यह सोंचे कि वह सबसे अलग है और वह समझदारी वाली बातें करता है तो वह आपको अच्छा लगने लगा है।

खुद को बदलना
प्यार में पडे लोग अपने आप को बदलने की कोशिश करते हैं। आपका ध्यान आपके शरीर पर जाएगा। आप हमेशा स्मार्ट लगने की कोशिश करेंगे। आप न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी बदल जाएंगे। आप यही सोचेंगे की उसे इंप्रेस करने के लिये कुछ करने की आवश्यकता नहीं है, केवल एक अच्छें इंसान ही बने रहिए।

ये भी पढ़ें- स्टडी में हुआ खुलासा, आखिर क्यों उम्र के साथ महिलाओं में संबंध बनाने की कम हो जाती है रुचि
 
अचानक से रोमांटिक गाने सुनना
प्यार में पड़ने पर सारी दुनिया रोमांटिक लगती है। अपने माहौल को और रोमांटिक बनाने के लिए आप रोमांटिक गाने सुनेंगे। प्यार होने से पहले के दिनों में भले ही आपकी प्लेलिस्ट में रॉक या ट्रांस म्यूजिक होते हों,लेकिन प्यार में पड़ने के बाद आपकी प्लेलिस्ट रोमांटिक गानों से भर जाएगी। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा हो तो, आप समझ जाइये कि आपको प्यार हो चुका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment