1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. इन 4 संकेतों से आसानी से जानें आपका पार्टनर वफादार है कि धोखेबाज

इन 4 संकेतों से आसानी से जानें आपका पार्टनर वफादार है कि धोखेबाज

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका रिश्ता अटूट रहें तो आप भी इन संकेतों से आसानी से जान लें कि आपका पार्टनर ईमानदार है कि नहीं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: September 08, 2019 13:24 IST
4 signs that tells your partner is loyal or cheater- India TV
4 signs that tells your partner is loyal or cheater

आज के समय में एक परफेक्ट पार्टनर मिलना बहुत ही मुश्किल हैं। मिल भी जाता है तो हमारे दिमाग में उसके प्रति कही न कही  शक होता रहता है कि शायद वो अपने रिश्ते को लेकर ईमानदार नहीं है। हर एक महिला को ऐसा पार्टनर चाहिए होता है जो समझदार होने के साथ-साथ केयरिंग उसे समझने के साथ-साथ हमेशा उसे सुख रखें। वैसे अगर किसी लड़की से पूछा जाए कि उसे किस तरह का पार्टनर चाहिए तो शायद ही उसकी इस लिस्ट का अंत हो। लेकिन आज के समय में सबसे बड़ी चीज है ईमानदारी। जिसके बिना आपका रिश्ता कब टूट जाए कुछ भी कहा नहीं जा सकता है। बिना शक के जो रिश्ता चलता है वो रिश्ता इतना ज्यादा अटूट होता है जिसे शायद ही कोई अलग कर पाए। अगर आप भी चाहते हैं कि आपका रिश्ता अटूट रहें तो आप भी इन संकेतों से आसानी से जान लें कि आपका पार्टनर ईमानदार है कि नहीं।

किसी से रिश्ते को न छिपाना

अगर आपका पार्टनर आपके प्रति ईमानदार है तो वह अपने परिवार, दोस्तों से आपको मिलाने के लिए संकोच नहीं करेगा। क्योंकि वह आपके प्रति सीरियस हैं। इसलिए वह किसी से भी आपके साथ अपने रिश्तों को छिपाने में उसे किसी भी प्रकार का संकोच नहीं हैं।

पहली बार जा रहे हैं डेट पर तो कभी भी न करें ये 5 गलतियां, बनता हुआ रिश्ता जाएगा बिगड़

हर प्रॉब्लम में साथ खड़ा रहना
आज के समय में हर एक पार्टनर  में इसी बात को लेकर दरार आ जाती हैं। अगर आपका पार्टनर ईमानदार है तो आपकी किसी भी समस्या में आपसे लड़ने या फिर आरोप लगाने के बजाय आपके साथ खड़ा होगा। उस समस्या का हल आपके साथ मिलकर निकालेगा। इसके साथ ही कोशिश करेगा कि इस समस्या के कारण आपके रिश्ते में कोई खटास न आए। यानी यह कह सकते है कि जो पार्टनर आप जिस तरह है उसी तरह आपको असेप्ट करता हैं तो वह बेस्ट पार्टनर है।

बिना ज्यादा पैसे खर्च किए पार्टनर को ले जाना चाहते है रोमांटिक डेट पर, तो फॉलो करें ये टिप्स

अपने पासवर्ड आपके न छिपाना
आज के समय में ये सबसे बड़ी समस्या है कि पार्टनर अपने फोन और सोशल मीडिया अकाउंट हर किसी से छिपाते हुए नजर आते हैं। यह भी एक संकेत है तो आपका पार्टनर आपके प्रति कितना वफादार है। अगर वो आपसे अपना फोन का पासवर्ड बगैरह नहीं छिपाता है तो समझ लें कि वह अपने रिश्ते को लेकर काफी सजग हैं। 

इमोशनल रुप से जुड़ा होना
अगर आपका रिश्ता वास्तव में बहुत ही ज्यादा मजबूत है। जिसमें आपका शारीरिक से ज्यादा इमोशनल रुप से जुड़ा है। वह अपनी हर एक फीलिंग आपके साथ साझा करता हैं। आपके हर सुख-दुख में साथ खड़ा रहता है। वह छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात बिना आपको बताए रह नहीं सकता है तो समझ लें कि वह सबसे बेस्ट पार्टनर है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment