1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. कहीं आप एकतरफा प्यार में तो नहीं पड़े? इन संकेतों को पहचान कर अपने रिश्ते को कहें गुडबाय

कहीं आप एकतरफा प्यार में तो नहीं पड़े? इन संकेतों को पहचान कर अपने रिश्ते को कहें गुडबाय

जानें ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जिन्हें पहचान कर आसानी से आप इस रिश्ते से छुटकारा पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 09, 2019 13:26 IST
One sided love sign- India TV
One sided love sign

आज के समय में प्यार कब किससे हो जाए। किसी को भी कुछ पता नहीं होता है। लेकिन पहले और आज के समय में प्यार में काफी फर्क आ गया है। आज के समय में प्यार का एक और नाम हो गया है। आप इसे स्वार्थी प्यार या एकतरफा प्यार के नाम से भी जान सकते है। जहां पर शुरुआत में सब अच्छा लगता है। जिसके कारण आप खुद को सबसे ज्यादा खुशनसीब समझने लगते है। यहां तक कि कोई उसके बारे में कुछ कहें तो आप सुन नहीं सकते है। यूं कह सकते है कि आप प्यार में अंधे हो जाते है। लेकिन आपको बता दें कि असली और स्वार्थ के प्यार में शुरुआत में नहीं तो आगे चलकर फर्क जरुर नजर आने लगता है। जिसके बाद आपको बहुत ही ज्यादा दुख होता है। ऐसे में अगर आपको पहले ही इस बात का पता चल जाए कि आपका प्यार एकतरफा है तो आप संभल जाएंगे। जानें ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जिन्हें पहचान कर आसानी से आप इस रिश्ते से छुटकारा पा सकते हैं।

सिर्फ आप ही पड़े रहते हो उसके पीछे

अगर आप ही अपने पार्टनर को हमेशा कॉल या फिर मैसेज करते रहते हैं या फिर आप ही मिलने या फिर घुमने का प्लान बनाते हैं। उसकी तरह से एक भी एक्टिविटी नहीं दिखाई दे रही हैं। तो समझ लें कि आपसे उसको प्यार नहीं है।

 

भावनाओं की कद्र न करना
जब 2 लोगों के बीच रिश्ता होता है तो एक ही चीज होती है जो कि दोनों को बांधे रखती है। वह है भावनाएं। अगर वो आपको सबसे ज्यादा प्राथमिकता देता है। आपकी हर समस्या को खुद की समस्या समझता है तो समझ जाए कि वो आपके लिए बेस्ट इंसान है। वहीं अगर इसके उल्टा हो तो समझ जाए कि आपकी प्राथमिकता कम हो चुकी है।

हर बात में लड़ाई-झगड़े
एक रिश्ते में अगर प्यार है तो नॉर्मल सी बात है कि लड़ाई-झगड़े तो होगे ही। वही दूसरी ओर अगर आप दोनों की लड़ाई बिना किसी बड़ी वजह के होने लगे तो समझ लें कि शायद आपका प्यार एकतरफा है।  

दिमाग में ऐसे सवाल आना
अगर आपके दिमाग में सवाल आता है कि आप अपने पार्टनर से कुछ ज्यादा ही प्यार करते है। लेकिन उसकी तरफ से ऐसा कुछ नहीं होता है। अगर आपका पार्टनर आपसे कोई बात या फिर अपनी भावनाएं शेयर करना सहीं नहीं समझता है तो जान लें कि आपका प्यार एकतरफा है।  

जरुरी नहीं है कि ये बातें सच हो। पहले अपने रिश्ते को गहराई से जानें। इसके बाद ही कोई कदम उठाएं। जिससे कि आपको बाद में पछताना न पड़े।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley