1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. Valentine Day Recipe: बनाएं टेस्टी क्यूपिड पिज्जा, बन जाएंगा आपका वैलेंटाइन यादगार

Valentine Day Recipe: बनाएं टेस्टी क्यूपिड पिज्जा, बन जाएंगा आपका वैलेंटाइन यादगार

Valentine Day Recipe:  पिज्जा का नाम सुनते ही हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है। ऐसे में अपने पार्टनर को पिज्जा बाहर से ऑर्डर करने के बजाय घर पर ही बनाकर खिलाएं। जिससे कि आपका यह वैलेंटाइन यादगार और शानदार हो।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:12 Feb 2019, 4:53 PM IST]
Valentine Day Recipe Cupid Pizza- India TV
Valentine Day Recipe Cupid Pizza

Valentine Day Recipe:  वैलेंटाइन डे के लिए हम क्या-क्या नहीं सोचते है। कि इस दिन ऐसा करना है वैसा करना है। अगर आपको खाना खाने के साथ-साथ बनाने का भी शौक है, तो फिर हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ हटकर यानी घर में पिज्जा बनाने की विधि। जी हां पिज्जा का नाम सुनते ही हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है। ऐसे में अपने पार्टनर को पिज्जा बाहर से ऑर्डर करने के बजाय घर पर ही बनाकर खिलाएं। जिससे कि आपका यह वैलेंटाइन यादगार और शानदार हो।

क्यूपिड पिज्जा बनाने की सामग्री

  • पिज्जा बेस- 1
  • मोजरेला चीज- 150 ग्राम
  • बारीक कटा टमाटर- 1
  • बारीक कटा प्याज- 1
  • टोमैटो सॉस

क्यूपिड पिज्जा बनाने कि विधि

सबसे पहले पिज्जा बेस को लेकर शेप कटर की मदद से दिल के आकार में काट लें। पिज्जा के पूरे बेस पर टोमैटो सॉस को अच्छी तरह से फैला दें। बारीक कटा प्याज और टमाटर उसके ऊपर डालें। (आप इस पिज्जा में अपनी पसंद की अन्य सब्जियां जैसे शिमला मिर्च, मशरूम, स्वीट कॉर्न, बेबी कॉर्न सबसे ऊपर कद्दूकस किया मोजारेला चीज डालें। अब इसे ओवन में रख दें। कम से क 20 मिनट रखा रहने के बाद इसे निकाल लें। आपका टेस्टी पिज्जा बनकर तैयार हो गया है। इसे निकाल कर लाल मिर्च और ऑरिगैनो गार्निश कर लें। इसके बाद इसे मस्टर्ड सॉस के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

Recipe: घर पर लेना है स्ट्रीट फूड का मजा, तो इस तरह बनाएं पालक कॉर्न चीज मोमोज

Recipe: इन आसान तरीकों से घर पर बनाएं 'शिमला मिर्च राइस', यह है रेसिपी

Aloo Sandwhich Recipe: ब्रेकफास्ट में ऐसे बनाएं टेस्ट आलू के सैंडविच

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019