1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. kitchen tips: किचन के लिए कुछ खास बातें

kitchen tips: किचन के लिए कुछ खास बातें जिससे आप बनेगी जीनियस

नई दिल्ली: घर का एक कोना जहां पर महिलाओं का सबसे ज्यादा समय बीतता है। महिलाएं किचन में ऐसे-ऐसी टिक्स अपनाती है जिसके बारें में हमने न कभी सोचा होगा न जाना होगा। कहा जाता

India TV Lifestyle Desk [Updated:04 Dec 2015, 5:40 PM IST]
kitchen tips: किचन के लिए कुछ...- India TV
kitchen tips: किचन के लिए कुछ खास बातें

नई दिल्ली: घर का एक कोना जहां पर महिलाओं का सबसे ज्यादा समय बीतता है। महिलाएं किचन में ऐसे-ऐसी टिक्स अपनाती है जिसके बारें में हमने न कभी सोचा होगा न जाना होगा। कहा जाता है कि महिलाएं रसोई की सरताज होती है।

ये भी पढ़े- यूं बनाएं स्वादिष्ट पनीर कॉर्न कोरमा

लेकिन कभी-कभी किचन में ऐसे काम हो जाते है जिससे समझ नही आता है कि क्या किया जाएं। जैसे कि दूध को उबालते समय फटने लगना या फिर चावल में क्रीड़े लग जाना आदि। किचन का हर एक काम महिलाओं के हाथ में ही होता है। आज हम आपको अपनी खबर में ऐसे टिप्स के बारें में बता रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी किचन की कई चीजों को बरबाद होने से बचा सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें में।

  • अगर आप सब्जी बना रहे है और उसका रंग आपके अनुसार नही है तो घबरानें के जरुरत नही है बस सब्जी को पकाते समय उसमें एक चुटकी चीनी डाल दें। इससे सब्जी का रंग बदल जाएगा।
  • सभी के घर में राशन में चावल, आटा पहले से ही स्टोर कर लिया जाता है, लेकिन कभी-कभी इन पर नमी पाकर कीड़े लग जाते है जो एक बहुत बड़ी समस्या है। इस समस्या से निजात चाहते है तो जिस डिब्बें में आपने चावल रखें है। उसमें 3-4 तेज पत्ते डाल दें। इससे कीड़े नही होगे।
  • अगर आप चाहती है कि अदरक लहसुन का पेस्ट बनाकर रख लूं, लेकिन वो ज्यादा दिन चिकता नही है तो इसके लिए इस पेस्ट में एक चम्मच गर्म तेल डाल कर मिला लें और इसे फ्रीज में रख दें। यह खराब नही होगा।

ये भी पढ़े- डिनर में बनाएं स्वादिष्ट मशरुम बटर मसाला

अगली स्लाइड में पढें और टिप्स के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: kitchen tips: किचन के लिए कुछ खास बातें जिससे आप बनेगी जीनियस
Write a comment