1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. Recipe: कुछ मिनटों में बनाएं आलू सूजी के क्रिस्पी व चटपटे फिंगर्स

Recipe: कुछ मिनटों में बनाएं आलू सूजी के क्रिस्पी व चटपटे फिंगर्स

क्रिस्पी आलू सूजी फिंगर्स स्नैक्स को आप स्टार्टर के तौर पर किसी भी पार्टी के मेन्यू में शामिल कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: September 23, 2018 11:01 IST
- India TV
क्रिस्पी आलू सूजी फिंगर्स

नई दिल्ली: सर्दियों के मौसम में चाय या कॉफी के साथ मज़ेदार स्नैक्स मिल जाए, तो दिन ही बन जाता है। आज हम खास आपके लिए आलू सूजी फिंगर्स की रेसिपी लाए हैं। सूजी, उबले आलू और कम मसालों से तैयार ये फिंगर्स आपको बहुत बेहतरीन स्वाद का अनुभव कराएगा। क्रिस्पी आलू सूजी फिंगर्स स्नैक्स को आप स्टार्टर के तौर पर किसी भी पार्टी के मेन्यू में शामिल कर सकते हैं।

सामग्री

सूजी- एक कप 
उबले आलू- छह
हरी मिर्च- आठ
नमक- स्वादानुसार
हरा धनिया- दो चम्मच बारीक कटा हुआ
तेल तलने के लिए
हींग- चुटकी भर।

ऐसे बनाएं
एक पैन में एक कप पानी डालें। जब पानी उबलने लगे, तब उसमें सूजी डालें और उसे चलाते रहें। याद रहे कि उसमें गांठ न पड़े। अब इसमें थोड़ा-सा नमक मिलाएं और चलाते रहें। आंच को कम करके सूजी को पकने तक गैस पर रखें। जब सूजी पक जाए, तो उसे ठंडा होने के लिए रख दें।

अब एक बड़ा बर्तन लें और उसमें उबले हुए आलू को डालकर अच्छे से मसल लें। इसमें कटा हुआ हरा धनिया, कटी हुई बारीक मिर्च, हींग और स्वादानुसार नमक डालकर मिला लें। अब इसमें सूजी को डालकर अच्छे से मिला लें। गैस पर एक कड़ाही में तेल गर्म कर लें। जब तेल गर्म हो जाए, तो उसमें आलू और सूजी के मिश्रण के उंगुलियों के आकार के रोल बनाकर हल्के सुनहरे होने तक तलें। इन आलू और सूजी के फिंगर्स को टोमैटो सॉस के साथ परोसें। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13