1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. Monsoon Recipe: बारिश के मौसम में चाय के साथ लें प्याज के पकोड़े का मजा

Monsoon Recipe: बारिश के मौसम में चाय के साथ लें प्याज के पकोड़े का मजा, जानिए बनाने की सिंपल विधि

आमतौर पर पकोड़े कई तरह के बनते है जैसे कि आलू, प्याज, अरबी के पत्ते आदि के। इसलिए हम लेकर आएं है आपके लिए सिंपल सी रेसिपी। जिससे आप आसानी से प्याज के पकोड़े बना सकते है। जानिए प्याज के पकोड़े बनाने की विधि।

Written by: shivani singh [Published on:29 Jun 2018, 10:50 AM IST]
Pyaz ke pakode recipe in hindi- India TV
Pyaz ke pakode recipe in hindi

रेसिपी डेस्क: बारिश का मौसम हो और पकोड़े और चाय न हो। ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। बारिश के मौसम में पकोड़े खाने की आप ही एक अलग बात होती है। जो कि जल्दी बनने के साथ-साथ आप बरसात का पूरा आनंद ले सकते है। कई बार होता है कि हमे समझ नहीं आता है कि इसे किस तरह बनाएं। आमतौर पर पकोड़े कई तरह के बनते है जैसे कि आलू, प्याज, अरबी के पत्ते आदि के। इसलिए हम लेकर आएं है आपके लिए सिंपल सी रेसिपी। जिससे आप आसानी से प्याज के पकोड़े बना सकते है। जानिए प्याज के पकोड़े बनाने की विधि।

सामग्री

  • 2 स्लाइस में कटे हुए प्याज
  • 1 कटोरी बेसन
  • स्वादानुसार नमक
  • 1-2 छोटी कटी हुई हरी मिर्च
  • थोड़ा सा कटा हुआ हरा धनिया
  • आधा चम्मच अजवायन
  • ऑयल तलने के लिए

ऐसे बनाएं

सबसे पहले एक बाउल में बेसन, प्याज, नमक, धनिया, हरा मिर्च, अजवायन, नमक डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसमें पानी डालकर थोड़ा गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब दूसरी ओर कढ़ाई में तेल डालकर गर्म करें। जब ये गर्म हो जाएं तो चम्मच की मदद से या फिर हाथों की मदद से धीरे-धीरे बेसन के पेस्ट को डालें। अब इसे हल्का ब्राउन होने तक तल लें। अब इसे एक प्लेट में निकाल लें। आप चाहें तो इसे पुदीने की चटनी या फिर टमाटर धनिया की चटनी के साथ सर्व करें।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019