1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. रोजाना करें 1 गिलास इस ड्रिंक का सेवन और रातों-रात हो जाएगा 2-3 किलो वजन कम

रोजाना करें 1 गिलास इस ड्रिंक का सेवन और रातों-रात हो जाएगा 2-3 किलो वजन कम

इस ड्रिंक का सेवन करने से आपका मेटाबॉलिज्म ठीक ढंग से काम करने लगता है। जिसके साथ तेजी से कैलीरो बर्न के साथ-साथ शरीर से विषाक्त तत्व बाहर निकलने लगते है। जानें इस स्पेशल ड्रिंक के बारे में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 29, 2019 23:07 IST
Just 1 glass of this drink and you can lost upto 3 kgs at overnight- India TV
Just 1 glass of this drink and you can lost upto 3 kgs at overnight

खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण वजन बढ़ना एक आप समस्या बन गई  है। जिससे 10 में से 6 लोग परेशान हैं। वजन कम करने के लिए हम कई तरह के ट्रिक अपनाते हैं। जिससे कि आप स्लिम फिट हो जाए। लेकिन जरुरी नहीं कि इससे आपको 100 प्रतिशत लाभ मिलें।

आज के समय में आप जिम, डाइट के साथ-साथ मार्केट में मिलने वाली कई तरह के दवाओं का भी सेवन करना शुरु कर देते है। जिससे अगर आपको लाभ भी मिल जाता है। लेकिन दवाओं का साइड इफेक्ट आज नहीं तो कल नजर आने ही लगता है। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए एक ऐसा होम रेमिडी। जिससे आप कुछ ही दिनों में कई किलो वजन कम कर सकते हैं।

रेड वाइन से वजन घटने के साथ-साथ मिलते हैं ये बेहतरीन फायदे: रिसर्च

इस ड्रिंक का सेवन करने से आपका मेटाबॉलिज्म ठीक ढंग से काम करने लगता है। जिसके साथ तेजी से कैलीरो बर्न के साथ-साथ शरीर से विषाक्त तत्व बाहर निकलने लगते है। जानें इस स्पेशल ड्रिंक के बारे में।

कब्ज और एसिडिटी में आराम देगी भीगी हुई किशमिश, इस तरह करेंगे सेवन तो मिलेगा जल्दी फायदा

1 लीटर साफ पानी

2 चम्मच कच्चे सौफ का बीज

ऐसे बनाएं ये ड्रिंक
सबसे पहले एक पैन में पानी और सौंफ डालकर गर्म करें। इसमें ढक्कन बंद कर दें। जिससे कि यह अच्छी तरह से पक जाए। जब पानी आधा बचे तो गैस बंद करे दें और इसे रूम के तापमान में ठंडा होने दें। इसे सोने से पहले एक गिलास रोजाना पीएं। कुछ ही दिलों में आपको फर्क नजर आ जाएगा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13