1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. Recipe: झटपट बनाएं चटपटा रशियन सलाद, ये है रेसिपी

Recipe: झटपट बनाएं चटपटा रशियन सलाद, ये है रेसिपी

इस रशियन सलाद का स्वाद और बनावट दोनों ही दूसरे सलाद से अलग हैं क्योंकि इसमें आधी उबाली हुई मिली-जुली सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है। सब्जियां पकाते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह ज्यादा बिल्कुल न पके।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:19 Aug 2018, 2:14 PM IST]
corn- India TV
corn

नई दिल्ली: नई दिल्ली: इस रशियन सलाद का स्वाद और बनावट दोनों ही दूसरे सलाद से अलग हैं क्योंकि इसमें आधी उबाली हुई मिली-जुली सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है। सब्जियां पकाते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह ज्यादा बिल्कुल न पके।अक्सर जब कभी आप बाहर खाना खाने गये होंगे या जब कभी कुछ हेल्दी खाने का मन होगा तो आपने रशियन सलाद आर्डर किया होगा। आज हम आपको बताएंगे इस झटपट से घर पर तैयार करने की विधि। तो इस वीकेंड घर वालों के लिए बनाएं रशियन सलाद जिसे देखते ही उनके मुंह में आ जाएगा पानी...

रशियन सलाद बनाने के लिए सामग्री:

1 बारीक कटा हुआ खीरा 
2 बारीक कटे हुए गाजर
1 कप स्वीट कॉर्न 
2 बारीक कटे हुए उबले आलू 
आधा कप मेयोनीज सॉस
स्वादानुसार नमक 
स्वादानुसार काली मिर्च पाउडर
1 छोटा चम्मच नींबू का रस 
चुटकीभर चीनी 
1 छोटा चम्मच धनिया पत्ती(Recipe: शाम के स्नैक्स या फिर ब्रेकफास्ट में बनाएं स्पेशल सेवई उपमा)

रशियन सलाद बनाने की विधि
सबसे पहले एक पैन में एक कप पानी में नमक डालकर हल्की आंच पर उबलने के लिए रख दें। अब इसमें कटी गाजर और स्वीट कॉर्न डालें और दो मिनट के लिए उबालें। अब छलनी से गाजर और स्वीट कॉर्न को निकालकर अलग रख दें। इसके बाद एक बाउल लें और उसमें सारी सब्जियों को साथ में लें। अब इसमें मेयोनीज सॉस, नमक, काली मिर्च, नींबू का रस और चीनी डालकर अच्छे से मिला लें। आपकी रशियन सलाद बनकर तैयार है। अब इसे धनिया पत्ती से सजाकर सर्व करें।(Recipe: बच्चों के टिफिन या ब्रेकफास्ट में बनाएं स्पेशल सैंडविच)

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019