1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

वृषभ राशि

April 20 – May 21

वृषभ राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपके लिये यह वर्ष चुनौतियों भरा रहने वाले है। आपको अपने आपको इस वर्ष साबित करना होगा। दरअसल वर्ष का आरंभ कन्या लग्न व तुला राशि में हो रहा है। आपकी राशि के स्वामी शुक्र जो कि वर्ष राशि स्वामी भी हैं, आपकी राशि से छठे स्थान में विराजमान हैं। छठे घर में चंद्रमा व शुक्र की युति भी है। कुल मिलाकर ग्रहों का यह योग संकेत कर रहा है कि प्रतिद्वंदी आपके लिये इस वर्ष चुनौतियां पेश करने वाले हैं। विशेषकर व्यवसायी जातकों के लिये मार्किट में प्रतियोगिता वाला माहौल रहेगा। मेष राशि वालों को सलाह है कि अपनी इच्छाशक्ति दृढ़ रखें व हर परिस्थिति के लिये अपने आपको मानसिक तौर पर तैयार रखें ताकि समय आने पर आप पूरे मनोबल के साथ हालातों का मुकाबला कर सकें। कार्यस्थल पर किसी के प्रति आपका आकर्षण बढ़ सकता है जिससे आपके कामकाज में बाधाएं भी खड़ी हो सकती हैं। इससे बचें तो बेहतर है।

वृषभ लवलाइफ 2019

लव राशिफल 2019 के अनुसार देखा जाये तो यह साल वृषभ राशि वालों के लिये एक रोमांटिक साल कहा जा सकता है। हालांकि अपना प्यार पाने के लिये हो सकता है आपको संघर्ष भी करना पड़े। दरअसल आपकी राशि के स्वामी शुक्र वर्ष के आरंभ में छठे घर में चंद्रमा के साथ बैठे हैं जो कि किसी के प्रति आपके आकर्षण को बढ़ाने के योग तो बना रहे हैं लेकिन वहीं आपकी लव लाइफ से आपकी वर्किंग लाइफ प्रभावित हो सकती है।

वृषभ करियर 2019

वृषभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपको अपनी मंजिल तक पंहुचने के लिये भाग्य से ज्यादा अपने आप पर भरोसा रखना होगा। किसी भी राशि के लिये कार्यक्षेत्र उस राशि के दसवें भाव से देखा जाता है। आपकी राशि से दसवें भाव के स्वामी शनि बनते हैं जो कि वर्ष की शुरुआत में आपकी राशइ से अष्टम भाव में सूर्य के साथ बैठे हैं। सूर्य और शनि की आपस में कुछ खास नहीं बनती इसलिये यह कैमेस्ट्रि करियर के मामले में आपको संघर्षशील बनाए रखने के योग बना रही है। जो जातक इस वर्ष नौकरी में परिवर्तन के इच्छुक हैं या फिर स्थान में बदलाव करना चाहते हैं उनके लिये भी समय सकारात्मक संकेत कर रहा है। जॉब चेंज का बेहतर ऑफर आपको मिल सकता है। कार्यस्थल पर अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिये आपको इस साल कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी।

वृषभ राशिफल 2019 आर्थिक जीवन

वृषभ राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपको धन के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। विशेषकर जो जातक 2019 में अपने बूते पर कामयाबी पाना चाहते हैं। जिनके पिछे कोई बैक नहीं है उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन कुल मिलाकर अपने आपको लाभ की स्थिति में देख सकते हैं। वर्ष की शुरुआत में छठे घर में शुक्र व चंद्रमा की युति आपके लिये चुनौतिपूर्ण माहौल इस साल बना रही है। यह चुनौतिपूर्ण माहौल आपको अपनी फाइनेंशियल कंडीशन में भी देखने को मिल सकता है।

वृषभ राशिफल 2019 स्वास्थ्य

वृषभ राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस वर्ष आपको स्वास्थ्य के मामले में उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी राशि के स्वामी शुक्र हैं जो कि वर्ष 2019 के राशि स्वामी भी हैं और साल की शुरुआत के समय आपकी राशि से छठे स्थान में विराजमान हैं जहां पर चंद्रमा के साथ भी उनकी युति है। स्वास्थ्य के नज़रिये से देखा जाये तो राशि स्वामी शुक्र ही आपके स्वास्थ्य के कारक बनते हैं। चंद्रमा के साथ छठे घर में होने से वात, पित और कफ़ संबंधी रोगों से इस साल आपको झूझना पड़ सकता है। इनसे बचे रहे तो स्वास्थ्य आपके लिये मध्यम बने रहने के आसार 2019 का वार्षिक स्वास्थ्य राशिफल आपके लिये कर रहा है।

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv