1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

वृश्चिक राशि

October 23 – November 22

राशिफल 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी बता रहे हैं कि नव वर्ष आपके लिये नव हर्ष लेकर आ रहा है। 2019 में आप कुछ नया सीखेगें और कुछ नया करेंगें भी ऐसे योग इस वर्ष की शुरुआत में ग्रह आपके लिये बना रहे हैं। वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं जो कि साल की शुरुआत में आपकी राशि से पंचम भाव में विराजमान हैं। स्वयं वाणी व विद्या के स्वामी बुध आपकी ही राशि में विचरण कर रहे हैं जिसके संकेत हैं कि आप अपनी संचार कुशलता, अपनी बुद्धिमता, अपने विवेक से समाज में एक नया स्थान हासिल करेंगें। प्रसिद्धि प्राप्त करेंगें। हालांकि एस्ट्रोयोगी यह भी देख रहे हैं कि वृश्चिक राशि वालों को 2019 में अहंकार की भावना से बचना चाहिए पंचम मंगल आपको अंहकारी, अति आत्मविश्वासी बना सकते हैं। सचेत रहें। धैर्य, संयम व विवेक के बूते हर क्षेत्र में विजय प्राप्त की जा सकती है।

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 के उत्साहजन संकेत नहीं हैं। यह साल आपके लिये सामाजिक व पारिवारिक दायित्वों का साल रहने वाला है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी आपके लिये बृहस्पति बन रहे हैं। जो कि साल की शुरुआत में आपकी ही राशि में बुध के साथ विचरण कर रहे हैं। इस साल अपनी वाणी में संयम रखना बहुत आवश्यक है। आपकी बातों से पार्टनर की भावनाएं आहत न हों इसका विशेष रूप से ध्यान रखें। प्रेम संबंधों को लेकर आप पर समाज व फैमिलि का प्रेशर पड़ सकता है। लव मैरिज के इच्छुक जातकों के लिये पोजिटिव संकेत नहीं हैं।

वृश्चिक करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 वृश्चिक राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये तरक्की के रास्ते खोल रहा है। आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये इस साल कदम बढ़ा सकते हैं। आपकी राशि से करियर के स्वामी सूर्य बन रहे हैं जोकि आपकी राशि से धन भाव में विचरण कर रहे हैं। सूर्य की दृष्टि आपके कार्यक्षेत्र में है लंबे समय से पदोन्नति स्थान परिवर्तन करने के लिये यह वर्ष आपके लिये उपयुक्त रहेगा। हालांकि अपनी कार्य करने की क्षमता को थोड़ा बढ़ाने की आवश्यकता आपको इस साल पड़ेगी लेकिन आने वाले समय में इसका लाभ भी आपको देखने को मिल सकता है। व्यवसायी जातकों के लिये समय थोड़ा संभलकर चलने का है।

वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 काफी लाभकारी योग बना रहा है। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी ही राशि में विराजमान हैं। पैतृक संपत्ति से इस साल आपको लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। धन प्राप्ति के भी नये स्त्रोत आप तलाश सकते हैं। अतीत में किये निवेश से भी आपको इस साल लाभ मिल सकता है। हालांकि आपकी राशि से व्यय घर के स्वामी शुक्र बन रहे हैं जो कि चंद्रमा के साथ व्यय भाव में विराजमान हैं। वहीं लाभ घर के स्वामी बुध हैं जो साल की शुरुआत में आपकी ही राशि में बृहस्पति के साथ विराजमान हैं। कुल मिलाकर ग्रहों का संयोग संकेत कर रहा है कि फैमिलि रिलेशन या रिश्तेदारी में किसी के साथ ज्वाइंट बिजनेस न करें। पार्टनरशिप न करें। ऐसे मामले में परिणाम अपेक्षानुसार मिलने की संभावनाएं बहुत कम हैं।

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 सेहत के मामले में कुल मिलाकर सामान्य बने रहने के संकेत कर रहा है। हालांकि रक्त संबंधि बिमारियों से आपको सचेत रहना होगा। साथ ही अपनी किडनी व लीवर का भी विशेष रूप से ध्यान रखें। हल्कि सी परेशानी महसूस हो तो नज़रंदाज न करें। चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें। आपकी राशि से स्वास्थ्य के स्वामी राशि स्वामी मंगल ही बनते हैं जो कि नव वर्ष की शुरुआत के आपकी राशि से पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। मंगल ही आपके छठे स्थान यानि रोग घर के स्वामी भी हैं। मंगल की यह दशा आपको इस साल थोड़ा सावधान रहने की ओर इशारा कर रही है।

bigg-boss-13
plastic-ban