1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

धनु राशि

November 22 – December 21

राशिफल 2019 के अनुसार वर्ष 2019 में धनु राशि वालों को संघर्ष करना पड़ेगा। अल्पावधि में बड़े लाभ की कामना न ही करें तो बेहतर है इस वर्ष आपको शॉर्ट कट अपनाने की बजाय सुनियोजित तरीके से पूरी सिद्दत के साथ मेहनत करने पर ही कामयाबी मिलेगी। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि से 12वें स्थान पर हैं और बुध के साथ विचरण कर रहे हैं। वहीं आपकी राशि में सूर्य व शनि की युति है। आपकी राशि से सुख भाव में मंगल बैठे हैं जो कि आपको संकेत कर रहे हैं कि किसी भी परिस्थिति में अपना आपा न खोयें।

धनु प्रेम राशिफल 2019

धनु राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार रोमांटिक लाइफ काफी अच्छी रहेगी। खासकर जो जातक अभी तक सिंगल हैं और किसी खास को अपने दिल की बात बताना चाहते हैं उनके लिये समय सकारात्मक रह सकता है। हालांकि जो जातक पहले से ही किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं उनकी इगो प्रॉब्लम से रोमांस का मज़ा किरकिरा हो सकता है। दरअसल आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी मंगल बनते हैं जो कि साल की शुरुआत में चौथे घर में विराजमान हैं। चौथा मंगल आपकी अहं की भावना को मजबूती कर रहा है।

धनु करियर राशिफल 2019

नये साल में धनु राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 काफी अच्छे संकेत कर रहा है। इस साल आप अपने करियर में ऊंची छलांग लगा सकते हैं। सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले जातकों को भी इस साल खुशखबरी मिल सकती है। आपकी राशि से दसवें यानि कर्मभाव के स्वामी बुध बन रहे है जो राशि स्वामी बृहस्पति के साथ 12वें भाव में विराजमान हैं। बुध और बृहस्पति का नाता पिता पुत्र का नाता माना जाता है। पूरी संभावनाएं हैं कि इस साल आपको अपना पैतृक व्यवसाय संभालने की जिम्मेदारी मिले। विशेषकर व्यवसायी बैकग्राउंड वाले जातक अपने पिता के व्यवसाय में हाथ बंटा सकते हैं।

धनु वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि यह वर्ष आपके लिये काफी लाभकारी रहेगा। इस वर्ष आपको अपनी कड़ी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। धन प्राप्ति के नये स्त्रोत तलाश सकते हैं। अतीत में किये गये निवेश से भी इस साल धन लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी शनि हैं। जो कि आपकी राशि में ही विचरण कर रहे हैं। यह संकेत कर रहे हैं कि आपकी फाइनेंशियल कंडीशन काफी बेहतर होंगी।

धनु स्वास्थ्य राशिफल 2019

धनु राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 सेहत के लिये सामान्य बने रहने की उम्मीद जता रहा है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपके स्वास्थ्य के कारक भी हैं। साल की शुरुआत मे बृहस्पति आपकी राशि से 12वें घर में बुध के साथ विराजमान हैं तो आपकी ही राशि मे शनि व सूर्य भी मौजूद हैं। आपकी राशि से छठा स्थान शुक्र का स्थान है जो कि लाभ घर में चंद्रमा के साथ विराजमान हैं। ग्रहों की यह स्थिति इस साल आपके लिये संकेत कर रही है कि इस साल आपकी सेहत मध्यम बनी रहेगी। खान-पान का थोड़ा ध्यान रखें अन्यथा उदर संबंधी दिक्कतें इस साल आपको झेलनी पड़ सकती हैं।

bigg-boss-13
plastic-ban