1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

सिंह राशि

June 21 – July 22

सिंह राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कुछ खास रहने वाला है। नये साल में आपके जहन में नये नये विचार उत्पन्न होंगे जिन्हें अमलीजामा भी आप पहना सकते हैं। जब कोई कुछ नया करने का प्रयास करता है तो उसके रास्ते में बाधाएं भी आती हैं। कुछ हटकर करने का प्रयास करता है तो कई बार उसके अपने भी अवरोध बनकर उसके सामने खड़े हो जाते हैं। सिंह जातकों को भी इस वर्ष इन तमाम संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि वर्ष के आरंभ में आपकी राशि के स्वामी सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में विराजमान रहेंगें जो कि शनि के साथ युति बना रहें हैं। हालांकि तमाम अवरोधों के पश्चात आप किसी खास, किसी नई व बड़ी परियोजना में धन निवेश करने में कामयाब हो सकते हैं।

सिंह प्रेम राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि हो सकता है इस वर्ष आपकी रोमाटिंक लाइफ उत्साहजनक न रहे। इस साल आपका फोकस लव लाइफ की ओर कम ही रहने के आसार हैं। कुछ अवसर मिलेंगें तो भी आप हो सकता है चाहकर भी अपने पार्टनर के लिये समय न निकाल पायें। लव मैरिज़ के इच्छुक जातकों के लिये तो यह साल और भी निराशाजनक रहने की संभावना है क्योंकि इस बारे में अपने घर वालों की सपोर्ट आपको हो सकता है न मिले। इसका कारण यह है कि आपकी राशि से पंचम भाव के स्वामी गुरु हैं जो कि सुख भाव में बुध के साथ विराजमान हैं। वहीं पंचम भाव में शनि व सूर्य की युति है। कुल मिलाकर ग्रहों का यह योग आपकी रोमांटिक लाइफ में अशांति रहने की संभावनाएं जता रहा है।

सिंह करियर राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 कुछ नया करने की उम्मीदें जगा रहा है। राशि से दसवां स्थान करियर का स्थान माना जाता है। आपकी राशि से दसवें भाव के स्वामी शुक्र बनते हैं। जो कि आपकी राशि से तीसरे भाव में चंद्रमा के साथ पराक्रम में युति बनाए हैं। इस वर्ष कार्यक्षेत्र में आपको सबसे हटकर कार्य करने को मिलेगा। कार्य करने का उत्साह बना रहेगा। स्त्री पक्ष से हालांकि आपको सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। ज्योतिषचार्यों की सलाह है कि किसी महिला को अपना व्यावसायिक साझेदार इस साल न बनाएं। यदि आवश्यक हो तो ज्योतिषीय परामर्श अवश्य लें। व्यवसायी जातकों के लिये शनि अच्छा फल देने वाले रह सकते हैं। नये कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। आपको भविष्य में उसका पूर्ण लाभ भी मिल सकता है।

सिंह वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 सिंह राशि वालों के लिये इस साल धन लाभ के संकेत कर रहा है। आपकी राशि से धन व लाभ घर के स्वामी बुध बन रहे हैं। जो कि आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गुरु के साथ युति बना रहे हैं। आपके लिये इस साल अचानक बड़े धनलाभ का योग बन सकते हैं। धन को सही जगह लगाने के अवसर भी मिल सकते हैं। जहां से आपको पर्याप्त धन लाभ मिल सकता है। आप किसी खास, किसी नई व बड़ी परियोजना में धन निवेश करने में कामयाब भी हो सकते हैं।

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 मिला जुला रहेगा। इस साल अपने पेट का अच्छे से ध्यान रखें। पेट संबंधि परेशानियों के बढ़ने की संभावना है। स्वास्थ्य के लिये ज्योतिषशास्त्र में राशि के पहले घर को देखा जाता है यानि स्वयं की राशि को देखा जाता है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य हैं इसलिये वही आपके स्वास्थ्य के कारक भी हैं। राशि से छठे घर को रोग का कारक माना जाता है। आपकी राशि से छठे घर के स्वामी शनि बनते हैं। राशि स्वामी सूर्य साल के आरंभ में पांचवें स्थान में शनि के साथ बैठे हैं। शनि व सूर्य की युति आपके पेट को खराब रख सकती है। जोड़ों में भी आपको दर्द की शिकायत इस साल हो सकती है। अपने खान-पान संबंधित आदतों में आपको बदलाव करने की आवश्यकता इस साल रहेगी साथ ही नियमित रूप से व्यायाम करने से भी आपको राहत मिल सकती है।

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv