1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

मिथुन राशि

May 21 – June 21

मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं जो कि वर्ष के आरंभ में आपकी राशि से छठे स्थान पर बृहस्पति के साथ विराजमान होंगे। यह संकेत कर रहे हैं कि आपकी लाइफ में इस वर्ष आपका कोई खास आपके लिये एक मार्गदर्शक की भूमिका निभा सकता है। यह आपका परिजन, आपका करीबी दोस्त या जिस भी क्षेत्र में आप किसी तरह की गाइडेंस के इच्छुक हैं उसका विशेषज्ञ हो सकता है। आपके विवेक व सूझ-बूझ से भी लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। यह साल मिथुन राशि की लाइफ में नये परिवर्तन लाने के संकेत कर रहा है। आपके लिये सलाह है कि इस वर्ष किसी का भी अनादर न करें। विशेषकर अपने से बड़ों का तो कतई भी नहीं। इस वर्ष आपको पितृ सुख की कमी खल सकती है। कुल मिलाकर वर्ष आपके लिये अच्छा रहेगा।

मिथुन राशिफल लवलाइफ 2019

मिथुन राशि वालों के लिये लव होरोस्कॉप 2019 संकेत कर रहा है कि रिलेशनशिप के मामले में इस साल आप थोड़ा सतर्क रहें। प्यार में धोखा खाने के पूरे पूरे चांस बन सकते हैं। किसी भी राशि के लिये प्रेम राशिफल उस राशि के पांचवे स्थान से देखा जाता है। मिथुन राशि से पंचम भाव के स्वामी शुक्र बनते हैं जिन्हें प्रेम का कारक भी माना जाता है। साल की शुरुआत के समय शुक्र का चंद्रमा के साथ पंचम भाव में होना आपके लिये जहां नये संबंध जुड़ने के योग बना रहा है वहीं इसकी भी पूरी संभावनाएं हैं कि यह संबंध प्रेम की बुनियाद व आपकी आशा व उम्मीदों पर खरे न उतरें।

मिथुन राशिफल 2019 करियर

साल के शुरुआती माह आपके लिये काफी अच्छी ग्रोथ के संकेत कर रहे हैं। शेयर मार्किट, अकाउंट, फाइनेंस, पॉलिटिक्स से जुड़े जातकों का करियर शानदार रह सकता है। हालांकि मार्च में राहू के परिवर्तन के साथ ही आप अपने करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं क्योंकि राहू आपकी ही राशि में प्रवेश कर रहे हैं। मार्च के अंतिम दिनों में कर्मभाव के स्वामी बृहस्पति छठे स्थान से गोचर कर सप्तम भाव में आयेंगें लेकिन जल्द ही वक्री होकर वापस छठे घर में चले जायेंगें। इस समय मिथुन राशि सतर्क रहना होगा। कोई बेहतर अवसर आपके हाथ से निकल सकता है। यह भी हो सकता है कि आप डिसीज़न ही न ले पायें जब तक आपका मन बने तब तक देर हो जाये। विदेश में अपने व्यवसाय को विस्तार देने के इच्छुक जातकों की कामकाज संबंधी यात्राएं सफल रह सकती हैं। वहीं वक्री गुरु यह भी संकेत कर रहे हैं कि आप इस समय सुस्त रहेंगें जिससे आप पर काम का बर्डन बढ़ सकता है। अप्रैल के अंतिम दिनों में सप्तम भाव में शनि का वक्र होना भी आपके कामकाज में रूकावटें लेकर आ सकता है।

मिथुन राशिफल 2019 आर्थिक स्थिति

फाइनेंस राशिफल 2019 की बात करें तो यह साल आपके लिये फाइनेंशियली काफी अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। फाइनेंस के मामले में राशि से दूसरा स्थान धन का स्थान माना जाता है। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी चंद्रमा बनते हैं जो कि वर्षारंभ के समय आपकी राशि से पंचम भाव में शुक्र के साथ विराजमान हैं। यह संकेत करते हैं कि धन के मामले में यह समय आपके लिये काफी शुभ है। ग्यारहवें स्थान को लाभ का कारक माना जाता है। आपकी राशि से लाभ घर के स्वामी मंगल बनते हैं जो कि कर्मभाव में गोचररत हैं। कुल मिलाकर आर्थिक राशिफल 2019 आपके लिये संकेत कर रहा है कि इस साल आप अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण करें तो आप स्वयं को एक सेफ फाइनेंशियल कंडीशन में पा सकते हैं। जमा पूंजी में वृद्धि कर सकते हैं। हालांकि समय के साथ होने वाले ग्रह गोचर से आपकी फाइनेंशियल कंडीशन भी पोजिटिव-नेगेटिव दोनों तरह से प्रभावित होगी।

मिथुन राशि 2019 स्वास्थ्य

मिथुन राशि वालों की हेल्थ 2019 में कैसी रहेगी? एस्ट्रोयोगी हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य इस साल थोड़ा ढ़ीला रह सकता है। स्किन व पेट संबंधी दिक्कतों से आपको झूझना पड़ सकता है। हेल्थ के लिये किसी भी राशि के पहले घर को देखा जाता है साथ ही छठा घर भी रोग का कारक माना जाता है। आपकी राशि के स्वामी बुध बनते हैं जो कि आपके स्वास्थ्य के कारक भी हैं। राशि स्वामी का वर्षारंभ में आपकी राशि से छठे घर में बृहस्पति के साथ विराजमान होना आपको इस साल स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के संकेत कर रहा है। उदर व त्वचा संबंधी रोग आपके लिये परेशानी का सबब बन सकते हैं।

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv