1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

मकर राशि

December 21 – January 20

राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष मकर राशि वालों के लिये मिला जुले परिणाम लेकर आ सकता है। आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि वर्ष के आरंभ के समय में आपकी राशि से 12वें स्थान में मौजूद हैं। इस साल आपको लाइफ में सक्सेस पाने के लिये एफर्ट थोड़े ज्यादा करने पड़ सकते हैं। कड़ी मेहनत के बूते आप कामयाबी पा सकते हैं। जो जातक नये साल में दुनिया की सैर करना चाहते हैं, विदेश में कामकाज को बढ़ाना चाहते हैं, विदेश में शिक्षा पाने के इच्छुक हैं उनके लिये यह साल काफी कमाल कहा जा सकता है।

मकर प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार मकर राशि वालों की रोमांटिक लाइफ इस वर्ष अच्छी रहने की उम्मीद की जा सकती है। विशेषकर जो जातक अभी तक सिंगल हैं उन्हें अपनी पसंद का पार्टनर मिल सकता है। जो विवाहित जातक अपने साथी को धोखे में रखकर किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं उनकी पोल इस साल खुल सकती है।

मकर करियर राशिफल 2019

मकर करियर राशिफल 2019 आपके लिये संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये अच्छे संकेत कर रहा है। नौकरीशुदा जातकों के लिये जहां औसत रहने के आसार हैं वहीं व्यवसायी जातकों के लिये काफी अच्छे परिणाम लेकर आ सकता है। बिजनेस की दुनिया में कदम रखने वालों के लिये भी समय काफी अच्छे संकेत कर रहा है। आपकी राशि से करियर के स्वामी शुक्र बनते हैं जो कि साल की शुरुआत में स्वाराशिगत हैं। किसी नई जगह में कार्य करने का मौका भी मिल सकता है। जो जातक लंबे समय से अपनी जॉब में कोई परिवर्तन चाहते हैं उन्हें बेहतर ऑफर मिल सकता है।

मकर वित्त राशिफल 2019

मकर राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपनी फाइनेंशियल कंडीशन में ओवरऑल ग्रोथ महसूस कर सकते हैं। आपकी राशि से आपके धन के स्वामी स्वयं शनि हैं जो कि 12वें घर में विराजमान हैं। व्यवसायी जातकों के लिये धन की मात्रा अच्छी बनी रहेगी। वहीं नौकरीशुदा जातकों की आय में सामान्य वृद्धि के आसार नज़र आ रहे हैं। इस साल आप सोच-समझकर जिस भी परियोजना में धन निवेश करेंगें, जिस बिजनेस में पैसा लगाएंगें, प्रबल संभावनाएं हैं कि उससे आपको पर्याप्त धन लाभ हो।

मकर स्वास्थ्य राशिफल 2019

मकर राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 मानसिक तौर पर पीड़ा देने वाला रह सकता है। नेत्र संबंधी समस्याओं को भी इस साल हल्के में न लें। आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि साल की शुरुआत के समय आपकी राशि से 12वें स्थान में बैठे हैं। वहीं छठे घर के स्वामी बुध बनते हैं जो कि आपकी राशि से 11वें स्थान में बृहस्पति के साथ विराजमान हैं। कुल मिलाकर ग्रहों की यह स्थिति शारीरिक तौर पर जहां आपको पेट संबंधी रोग, मोटापा व आंखों की समस्या के संकेत कर रही है वहीं 12वें शनि आपको मानसिक तौर पर इस साल चिंतित रख सकते हैं।

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv