1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

कर्क राशि

June 21 – July 22

वर्ष 2019 की शुरुआत में राशि स्वामी चंद्रमा आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में विराजमान हैं जो कि आपकी लाइफ में इस साल नई खुशियां लेकर आ रहे हैं। सुख सुविधाओं से आपका जीवन समृद्ध होने की इस उम्मीद आप साल 2019 में कर सकते हैं। जो जातक पिछले कुछ समय नये घर या फिर नई गाड़ी की योजना बना रहे हैं। उन्हें 2019 में अपना आशियाना मिल सकता है। हालांकि वर्ष के आरंभ में राहू का आपकी ही राशि में विराजमान होना वर्ष के शुरुआती समय में निर्णय लेने की क्षमता को थोड़ा कमजोर कर सकता है या आपको दुविधा में डाल सकता है। हमारी सलाह है कि कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय काफी सोच समझकर लें। आवश्यकता पड़े तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। क्योंकि वर्ष की शुरुआत में लिया गया सही निर्णय इस पूरे साल को मंगलमय बना सकता है। हालांकि समय के साथ साथ ग्रहों की चाल में जो बदलाव होंगे उनके साथ आपकी लाइफ में भी उतार चढ़ाव हो सकते हैं।

कर्क करियर राशिफल 2019

कर्क राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 के अनुसार कहा जा सकता है कि इस साल किस्मत आपका साथ देगी। दृढ़ इच्छाशक्ति व उत्साह के बल पर आप इस साल स्वयं को एक अलग मुकाम पर ले जा सकते हैं। करियर के लिये किसी भी राशि के दसवें स्थान को देखा जाता है। आपकी राशि से दसवें स्थान के स्वामी मंगल बनते हैं जो कि वर्षारंभ के समय आपकी राशि से भाग्य स्थान में विराजमान हैं। भाग्य के मंगल आपके लिये कार्योन्नति के संकेत कर रहे हैं। भाग्य स्थान से मंगल की चौथी दृष्टि आपकी राशि पर पड़ रही है। आपकी राशि में राहू विराजमान हैं। चौथी दृष्टि से मंगल का राहू को देखना अंगारक दोष का निर्माण कर रहा है। इसके संकेत हैं कि तरक्की तो आपको मिलेगी, किस्मत का साथ भी आपको मिलेगा, लेकिन वह बिना किसी प्रयास के नहीं मिलेगा।

कर्क वित्त राशिफल 2019

कर्क राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 मिले जुले संकेत कर रहा है। आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि आपके स्वास्थ्य के कारक भी हैं। वर्ष की शुरुआत में चंद्रमा आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में शुक्र के साथ विराजमान हैं। वहीं राशि से छठा स्थान भी रोग का कारक स्थान माना जाता है जो कि बृहस्पति का स्थान है। बृहस्पति आपकी राशि से पंचम भाव में बुध के साथ बैठे हैं। कुल मिलाकर यह वर्ष आपके लिये स्वास्थ्य के मामले में मिला जुला रहने के आसार हैं। इस साल खान-पान पर थोड़ा ध्यान देंगें तो स्वास्थ्य बेहतर भी बना रह सकता है। हालांकि वर्ष की शुरुआत में आपकी ही राशि में राहू का होना आपकी मेंटल हेल्थ के लिये थोड़ी दिक्कत कर सकता है। विशेषकर तनावग्रस्त होने की प्रबल संभावनाएं बन सकती हैं।

कर्क प्रेम राशिफल 2019

कर्क राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपकी लव लाइफ काफी रोमांटिक रहने वाली है। किसी भी राशि के लिये लव लाइफ को राशि से पांचवे घर से देखा जाता है। आपकी राशि से पांचवा स्थान मंगल का स्थान बन रहा है जो आपकी राशि से भाग्य स्थान में बैठें हैं। प्रेम घर के स्वामी मंगल का भाग्य स्थान में होना आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये भी काफी शुभ योग बना रहा है। विशेषकर जो जातक नई रिलेशनशिप बना रहे हैं, जो अपने प्रेम जीवन की यात्रा को शुरु करने इच्छुक हैं।

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv