1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

मेष राशि

March 21 to April 19

मेष राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कैसा रहेगा? नव वर्ष 2019 मेष राशिवालों के लिये क्या कुछ लेकर आने वाला है? आपके वार्षिक भविष्यफल में आप जान पायेंगें।

नव वर्ष 2019 का आगमन कन्या लग्न व तुला राशि में हो रहा है। लग्नाधिपति बुध बनते हैं जो कि बृहस्पति के साथ वर्ष लगन से तीसरे भाव में विराजमान हैं। वर्ष 2019 की राशि तुला है जिसके स्वामी शुक्र वर्षारंभ में चंद्रमा के साथ स्वराशिगत होकर युति बना रहे हैं।

मेष हेल्थ राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपको स्किन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिषशास्त्र में पहला स्थान शरीर का कारक माना जाता है। राशिचक्र की 12 राशियों में पहला घर आपकी जो राशि होती है उसे ही माना जाता है। पहले घर के स्वामी ग्रह को स्वास्थ्य का कारक माना मेष राशि वालों के लिये स्वास्थ्य के कारक आपकी राशि के स्वामी मंगल हैं। वर्ष के आरंभ में मेष राशि से 12वें घर में मंगल विराजमान हैं जो कि आपके लिये स्किन संबंधी परेशानियों के संकेत कर रहे हैं। वहीं आपकी राशि से छठा स्थान भी रोग व शत्रु का कारक स्थान माना जाता है। छठे घर के स्वामी आपकी राशि के लिये बुध बन रहे हैं। वर्षारंभ में बुध अष्टम भाव में विराजमान हैं। यह भी आपको इस साल अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने का आग्रह कर रहे हैं। एस्ट्रोयोगी वार्षिक हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार सलाह दे रहे हैं कि आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जैसे जैसे वर्ष का समय आगे बढ़ेगा, उसके साथ ही ग्रहों की चाल में भी बदलाव होंगे जिसका आपके स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ेगा।

मेष लवलाइफ राशिफल 2019

किसी भी राशि के लिये पंचम भाव प्रेम का कारक माना जाता है। प्रेम राशिफल का आकलन करने के लिये पंचम भाव के स्वामी की स्थिति को देखा जाता है। पांचवे घर में ग्रहों के पोजिटिव, नेगेटिव कनेक्शन के जरिये यह जान सकते हैं लव होरोस्कॉप 2019 आपकी राशि के लिये क्या संकेत कर रहा है। आपकी रोमांटिक लाइफ या कहें प्रेम जीवन कैसा रहेगा? मेष राशि से देखा जाये तो मेष राशि से लव के कारक सूर्य बनते हैं जो कि आपकी राशि से भाग्य स्थान में मौजूद हैं। जो जातक अभी तक सिंगल लाइफ जी रहे हैं उन्हें अपनी पसंद का पार्टनर इस साल मिल सकता है। अपने प्यार का इज़हार करने वाले जातकों को सकारात्मक जवाब इस साल मिल सकता है। ऑवरआल आपकी लव लाइफ इस साल कैसी रहने वाली है इसके लिये समय समय पर ग्रहों की चाल में होने वाले बदलाव कुछ ऐसे संकेत आपके लिये कर रहे हैं।

मेष राशि करियर राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपने करियर में ग्रोथ देख सकते हैं। जिन जातकों ने अभी तक अपने करियर की शुरुआत नहीं की है उनके लिये यह साल एक अच्छी शुरुआत के संकेत कर रहा है। नये नये फिल्ड आपको इस वर्ष आकर्षित करेंगें। नया व्यवसाय जो जातक शुरु करना चाहते हैं उनके लिये भी समय सकारात्मक संकेत कर रहा है। किसी भी राशि के लिये करियर या कहें कामकाज के लिये उसके दसवें घर को देखा जाता है। मेष राशि से दसवें घर के स्वामी शनि बनते हैं जो कि आपकी राशि भाग्य स्थान में बैठे हैं। भाग्य के शनि आपके लिये इस वर्ष को सौभाग्यशाली बना रहे हैं। आपको इस साल कई बेहतर ऑफर मिल सकते हैं। 12वें घर में मंगल आपको खुद का बिजनेस करने के लिये प्रेरित कर रहे हैं। हालांकि जो जातक किसी के साथ मिलकर साझेदारी में बिजनेस करने का विचार बना रहे हैं उनके लिये एस्ट्रोयोगी राशिफल 2019 के अनुसार सलाह दे रहे हैं कि उन्हें इस बारे में निर्णय थोड़ा विचार-विमर्श करने के पश्चात लेना चाहिए।

मेष राशिफल आर्थिक स्थिति 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 मेष राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि साल 2019 में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। किसी भी राशि के लिये धन के मामले में दूसरे स्थान का आकलन किया जाता है। मेष राशि वालों के लिये धन भाव के स्वामी शुक्र बनते हैं जो कि नये साल की शुरुआत में स्वराशिगत होकर चंद्रमा के साथ बैठे हैं। यह आपके धन क्षेत्र को मजबूत बना रहे हैं साथ ही शुक्र को स्त्री ग्रह भी माना जाता है जो कि मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर बने रहने का इशारा कर रहे हैं। जैसे-जैसे वर्ष का समय आगे बढ़ेगा वैसे वैसे ग्रहों की चाल में भी बदलाव होगा। ग्रहों के गोचर से आपकी फाइनेंशियल कंडीशन में भी उतार-चढ़ाव आपको देखने को मिलेंगें।

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv