1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

कुम्भ राशि

January 20 – February 18

राशिफल 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये नया साल खुशियां लेकर आने वाला रहेगा। धन लाभ तो आपको इस साल मिलेगा ही साथ ही जो जातक अपना खुद का घर बनाना चाहते हैं, खरीदना चाहते हैं उनके लिये यह साल इच्छाएं पूरी करने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि न्यू इयर 2019 की शुरुआत में आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान में सूर्य के साथ बैठे हैं। ग्यारहवें स्थान को लाभ घर भी कहा जाता है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि यह वर्ष आपके लिये काफी लाभदायक रहेगा। पिछले सालों में आपने कहीं पैसा इन्वेस्ट किया है तो इस साल उस इन्वेस्टमेंट से प्रोफिट आपको मिल सकता है।

कुम्भ प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 कुंभ राशि वालों के लिये इस साल के रोमांटिक रहने के योग बना रहा है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी बुध बन रहे हैं जो कि साल की शुरुआत में आपकी राशि से दसवें स्थान में बृहस्पति के साथ विराजमान हैं। जो जातक अभी तक सिंगल हैं और अपने लिये पार्टनर की तलाश में हैं उनकी मनोकामना पूरी हो सकती है। अष्टम भाव में शुक्र व चंद्रमा की युति रोमांटिक लाइफ में आपकी जेब ढ़ीली करने के संकेत कर रही है। पार्टनर के साथ शॉपिंग, उनके लिये गिफ्ट आदि खरीदने पर पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं।

कुम्भ करियर राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 आपके लिये नई सफलताओं के योग बना रहा है। आपकी राशि से करियर के कारक ग्रह मंगल बन रहे हैं। जो साल की शुरुआत में आपकी राशि से धन भाव में विचरण कर रहे हैं। धन भाव में मंगल के होने से यह साल कार्योन्नति व नई सफलता के योग बना रहा है। वहीं व्यवसायी जातकों के लिये नये व्यापार, भूमि आदि में धन लगाने का योग भी बन रहे हैं। ओवरऑल करियर के मामले में 2019 आपके लिये ग्रोथ के संकेत कर रहा है।

कुम्भ वित्त राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों के लिये फाइंनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि जितनी ज्यादा मेहनत आप इस साल करेंगें उतना ही लाभ आपको मिलेगा। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी राशि से दशम घर में बुध के साथ विचरण कर रहे हैं। इनका सीधा संबंध आपकी मेहनत से जुड़ा हुआ है। जितना आप यहां पर प्रयास करेंगें उसके अनुसार ही आपकी फाइनेंशियल कंडीशन भी मजबूत होगी। इस साल धन के मामले आप लाभ की स्थिति में रहेंगें। व्यय भाव में केतु विचरण कर रहे हैं।

कुम्भ स्वास्थ्य राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों का स्वास्थ्य राशिफल 2019 आपके स्वस्थ रहने की कामना कर रहा है। आपकी राशि से हेल्थ के कारक स्वयं राशि स्वामी शनि हैं जो कि नव वर्ष आगमन के अवसर पर आपकी राशि से लाभ स्थान में मौजूद हैं यह आपके स्वास्थ्य को मजबूत बना रहे हैं। हालांकि छठे घर के स्वामी चंद्रमा का शुक्र के साथ भाग्य स्थान में होना आपके लिये वात पित व कफ संबंधी सामान्य रोगों से दो चार होने के संकेत भी कर रहा है।

bigg-boss-13
plastic-ban